Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ में राजनाथ सिंह ने नसीरुद्दीन शाह के बयान पर कहा…

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज की स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। सांसद राजनाथ ने कहा कि हनुमान जी, सबके हैं। उन्हें धर्म और जाति में बांटना ठीक नहीं। वह तो सर्वत्र हैं और सभी के हैं। आज इसके 114वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व गृहमंत्री राजनाथ सिंह केजीएमयू पहुंचे थे। यहां इन्होंने नसीरुद्दीन शाह के बयान पर कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है, जहां हिंदू-मुस्लिम सहित सभी धर्म के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केजीएमयू की ख्याति पूरी दुनिया में हैं। अगर इसे एम्स का दर्जा मिले तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आश्वासन देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि इसके लिए अगर पॉलिसी में बदलाव करवाना पड़ा तो भी करूंगा। जानता हूं कि समय कम है, लेकिन कोशिश पूरी करूंगा। केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने गृहमंत्री को संस्थान को एम्स बनाने के लिए मेमोरेंडम सौंपा। गौरतलब हो कि केजीएमयू परिसर में सबसे पहले मच्छी भवन था, जिसे अब ब्राउन हाल के नाम से जानते हैं। वहीं अस्पताल की शुरूआत गांधी वार्ड व क्वीन मेरी बनाकर की गई लेकिन अब यहां करीब 50 भवन हैं। क्वीन मेरी व गांधी वार्ड में 100 बेड से अस्पताल शुरू हुआ। वहीं अब केजीएमयू में कुल 79 विभाग हैं और इसमें कुल 4400 बेड हैं।