Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर मामले पर डोनाल्ड ट्रंप से मदद मांगने पर इमरान खान को फिर हाथ लगी निराशा, अमेरिका ने दिया यह सुझाव

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर मामले को लेकर एक बार फिर से निराशा ही हाथ लगी है। क्योंकि अमेरिका ने उसे एक बार फिर से इस मामले पर आइना दिखाया है। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से शुक्रवार को फोन पर बात की थी और इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के जरिए तनाव कम किए जाने का प्रयास होना चाहिए।

var domain = (window.location != window.parent.location)? document.referrer : document.location.href;
if(domain==””){domain = (window.location != window.parent.location) ? window.parent.location: document.location.href;}
var scpt=document.createElement(“script”);
var GetAttribute = “afpftpPixel_”+(Math.floor((Math.random() * 500) + 1))+”_”+Date.now() ;
scpt.src=”//adgebra.co.in/afpf/GetAfpftpJs?parentAttribute=”+GetAttribute;
scpt.id=GetAttribute;
scpt.setAttribute(“data-pubid”,”3930″);
scpt.setAttribute(“data-slotId”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-templateId”,”50″);
scpt.setAttribute(“data-accessMode”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-domain”,domain);
scpt.setAttribute(“data-divId”,”div_5020190811162022″);
document.getElementById(“div_5020190811162022”).appendChild(scpt);

गौरतलब हो कि मोदी सरकार द्वारा बीते दिनों जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने और धारा 370 समेत 35ए हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान लगातार भारत विरोधी हरकतें कर रहा है। उसने पहले भारत के साथ अपना व्यापारिक समझौता रद्द किया और फिर दोनों देशों के बीच सभी रेल और बस सेवाएं भी ठप कर दीं।

वहीं इस फैसले को लेकर बीते शुक्रवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में बैठक हुई थी। जिसको लेकर ही इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से बात की थी। बैठक के बाद व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव गिडले ने एक बयान में कहा है, ‘राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर में हालात को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के जरिए तनाव कम करने की महत्ता बताई है।’ उन्होंने कहा है कि दोनों नेताओं ने अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बढ़ते संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा की है।