Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘द वीक-हंसा रिसर्च’ के सर्वे में आईआईएमसी बना देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान news in hindi

[ad_1]

नई दिल्ली. देश की प्रतिष्ठित पत्रिका ‘द वीक’ और ‘हंसा रिसर्च’ के सर्वे में भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी), नई दिल्ली को पत्रकारिता एवं जनसंचार के क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान घोषित किया गया है. इससे पहले इंडिया टुडे के ‘बेस्ट कॉलेज सर्वे’ और आउटलुक की ‘आउटलुक-आइकेयर रैकिंग 2021’ में भी आईआईएमसी को मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज घोषित किया गया था.

संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि आईआईएमसी ने मीडिया शिक्षण, प्रशिक्षण और शोध के क्षेत्र में एक अलग जगह बनाई है. हमने मीडिया क्षेत्र की जरुरतों के हिसाब से पाठ्यक्रमों को निरंतर अपडेट किया है. यही कारण है कि आईआईएमसी के पूर्व छात्र आज देश के ही नहीं, विदेशों के भी मीडिया, सूचना और संचार संगठनों में नेतृत्वकारी भूमिका में हैं.

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि विद्यार्थियों की सफलता ही किसी संस्थान की सफलता है. हम अपने विद्यार्थियों को हर वह अवसर सुलभ करा रहे हैं, जो उनके सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी हैं. हम चाहते हैं कि दुनिया के सफलतम लोगों से हमारे विद्यार्थी संवाद कर पाएं. हमारा उद्देश्य है कि आईआईएमसी कम्युनिकेशन की दुनिया के ग्लोबल लीडर्स पैदा करे. उन्होंने कहा कि आईआईएमसी के सभी श्रेष्ठ प्राध्यापकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के अथक प्रयास से ही हम मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में पहले स्थान पर हैं. 

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

सोमवार से खुलेंगे दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार, सीएम केजरीवाल ने कहा- कोविड प्रोटोकॉल्स का करें पालन

राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

सावरकर के नाम पर दिल्ली में खुल सकता है कॉलेज, सुषमा स्वराज के नाम पर विचार

15 अगस्त से पहले दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, पुलिस ने चिपकाए 6 मोस्टवांटेड आतंकवादियों के पोस्टर

[ad_2]
Source link