Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अवैध खनन मामले में IAS अधिकारी बी चन्द्रकला से ED ने की पूछताछ

सीबीआई ओर प्रवर्तन निदेशालय की टीम उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन मामले में लगातार जांच में जुटी हुई है। बुधवार को इस मामले में ईडी ने लखनऊ में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला से पूछताछ की। बता दें कि चंद्रकला पर नियमों का उल्लंघन कर ठेका देने का आरोप है। सीबीआई की टीम उनके नोएडा स्थित घर की तलाशी भी ले चुकी है।

इससे पहले अवैध खनन के मामले में हमीरपुर की पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला प्रवर्तन निदेशालय में पेश नहीं हुईं थी। उन्हें ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होंने खुद न आकर अपना वकील भेज दिया था। इसके बाद ईडी ने दोबारा समन जारी कर बुधवार को पूछताछ की। ईडी ने चंद्रकला से उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही हमीरपुर में डीएम रहते हुए उन्होंने किन किन लोगों को अवैध खनन में लाभ पहुंचाया, इसके बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय ने खनन से जुड़े 11 कारोबारियों को समन जारी कर लखनऊ में सोमवार को तलब किया था। इस दौरान कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए थे। सीबीआई ने इन कारोबारियों की संपत्ति की जांच करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र भेजा था।

बता दें कि इस महीने के शुरुआत में सीबीआई ने बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए अवैध खनन मामले की जांच शुरू की थी। एफआईआर लिखे जाने के 2 दिनों के बाद सीबीआई ने बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास समेत कई स्थानों पर छापेमारी की थी।