Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेल में मेरे साथ आतंकवादी की तरह किया गया सलूक : आजम खान

 

सीतापुर। धोखाधड़ी के मामले में सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खान उनकी पत्नी और बेटे को कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर ले जाया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जेल में मेरे साथ एक आतंकवादी की तरह सलूक किया गया।

रामुपर जेल ले जाने के लिए शुक्रवार की रात से ही जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली थी। शनिवार को जेल से रवाना करने के पूर्व आजम की पत्नी ने कमर में दर्द के कारण पुलिस के मिनी ट्रक में जाने से इंकार कर देने के कारण लगभग तीन घंटे तक ड्रामा चला। पुलिस को सुरक्षित वाहन की तलाश में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने आजम खां और उनकी पत्नी को एक थाने की सूमो से रामपुर भेजा गया। जेल के अंदर ही आजम खां तथा उनकी पत्नी सूमो में सवार हुए। जबकि पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को पुलिस मिनी ट्रक से लेकर गई। उनके रवाना होने से पहले यहां जेल परिसर में सुरक्षा के इंतजाम कड़े थे। जेल के बाहर भी बड़ी तादाद में फोर्स तैनात थी। जेल से बाहर निकलने के दौरान मीडिया ने उन्हें घेरने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच आजम से मीडिया कर्मी अपने सवाल नहीं कर पाएं। इस दौरान आजम ने सूमो का शीशा हटाकर बोला कि जेल में मेरे साथ आतंकवादी जैसा सलूक किया गया।

आजम खां के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में एप्लीकेशन दाखिल कर कहा था कि आजम खां और उनके परिवार को बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया गया। हमारी मांग है कि मामले में स्पेशल सेकेट्री, डीएम, डीजी जेल लखनऊ और दोनों जेल अधीक्षक (रामपुर और सीतापुर) के खिलाफ अवमानना का केस चलाया जाए।