Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वनडे करियर में कितनी बार रन आउट हुए धोनी? एक क्लिक कर जानिए…

लखनऊ। विश्व कप 2019 के खिताब की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई है। इस मैच में हार के बाद से ही टीम इंडिया का एक खिलाड़ी सबसे अधिक चर्चा में हैं। नाम है महेंद्र सिंह धोनी।

जी हां…। पिछले कुछ दिनों से धोनी को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। कोई कह रहा है कि सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी आखिरी बार नीली जर्सी पहने दिखाई पड़े, तो कोई कह रहा है कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है। वहीं कईयों का मानना है कि धोनी में अब पहले जैसी बात नहीं रही, वरना जो धोनी विकटों के बीच एक रन को दो में तब्दील कर लेता है। वह रन आउट कैसे होता। खैर प्रशंसका और आलोचकों को अपनी-अपनी राय या फिर बात रखने का हक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने वनडे करियर में धोनी विकेटों के पीछ आखिर कितनी बार रन आउट हुए हैं?

विकेटों के पीछे इतनी बार रनआउट हुए धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने अबतक कुल 350 वनडे मैच खेले हैं। इनमें 297 पारी खेलते हुए 16 बार वह विकेटों के बीच भागते हुए रन आउट हुए हैं। खास बात यह है कि धोनी अपने वनडे करियर के पहले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ रनआउट हो गए थे। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया मैच धोनी के करियर का आखिरी मैच होगा, तो यह अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड होगा। फिलहाल हम नहीं चाहेंगे कि धोनी के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हो और वह सन्यास लें।