Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकारी नोटिसों से ढका इस सपा नेता का घर, लोग हैरान

लखनऊः सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने के बाद पुलिस आजम खान की सरगर्मी से तलाश कर रही है लेकिन वह गायब हैं। अब प्रशासन ने उनके घर के बाहर गेट पर दर्जनां कोर्ट की नोटिसें चिपका दी, जिसको देखकर आस-पास के लोग हैरान हैं।

बता दें कि मंगलवार को आजम खान के रामपुर स्थित आवास के मुख्य दरवादे के बाहर गंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने जमीन हथियाने समेत अन्य कई मामलों से संबंधित कोर्ट की कई नोटिस एक साथ चिपका दी है।

इनमें से कई नोटिस आजम खां की पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम की भी है। बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ अब तक 80 से भी ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन हड़पने से संबंधित हैं।

मालूम हो कि सांसद आजम खां इन दिनों पूरे परिवार के साथ कई मामलों में तमाम आरोपों से घिरे हुए हैं और यह आंकड़ा आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते शुक्रवार को उनके बेटे अदीब आजम सहित 38 लोगों के खिलाफ जिला कारागार के फांसी घर की जमीन की खरीद-बिक्री करने के आरोप में गंज थाना ने पुलिस रिपोर्ट दर्ज की थी।

इसके साथ ही आजम खां पर यतीमखाना मामले में भी भैंस चोरी, बकरी चोरी, किताब चोरी, गैर-इरादतन हत्या, लूटपाट, धोखाधड़ी सहित अन्य गंभीर धाराओं में कई मुकदमें दर्ज जो चुके हैं। इसमें उनकी पत्नी तजीन फातिमा, दोनों बेटे और दिवंगत मां का नाम भी शामिल है।