Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुंबई रेलवे स्टेशन पर सरकार ने लगाईं यमराज की ड्यूटी, ऐसे बचा रहा है लोगों कली जान

सख्त नियमों और जुर्माना लगाने के बावजूद कई लोग अपने जीवन को खतरे में डालते हुए रेल की पटरियों को पार करते हैं. इसे लेकर अब पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) ने एक जागरूकता अभियान चलाया है जिससे लोगों को खतरे की चेतावनी दी जा रही है.

यह अभियान इतना अनोखा है कि हर तरफ इसकी चर्चा की जा रही है.

इस जागरूकता अभियान के तहत पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने इस मुद्दे पर यात्रियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए मृत्यु के भगवान ‘यमराज’ की ड्रेस में एक आरपीएफ जवान को तैनात किया है.

जीवन दान करने वाला यमराज

अभी तक हम लोग यमराज को मृत्यु के भगवान के नाम से जानते थे पर अब इस अभियान के बाद इस रेलवे वाले यम को लोग जीवन देने वाला यम कहने लग गये।  

अभियान के तहत  यह आरपीएफ जवान ‘यमराज’ के रूप में लोगों को सुरक्षा जागरूकता जानकारी प्रदान कर रहा है और उन्हें पटरियों पर  ना चलने के लिए कह रहा है। 

कुछ लोगों को तो ये अपने कंधे पर भी उठा ले रहा है. रेलवे की इस अनोखी पहल की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं. आरपीएफ जवान यमराज के कैरेक्टर में लोगों को सुरक्षा की सीख दे रहा है. सोशल मीडिया पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है

IN Pics: मुंबई में रेलवे ने ड्यूटी पर लगाया 'यमराज', अनोखे अंदाज में बचा रहा है लोगों की जान

क्योकि ये अभियान ज़रा हट के है और इसमें यम भी शामिल है लिहाज़ा इसने मुबई वासियों के साथ साथ देश और प्रदेश के बाक़ी लोगो को भी खूब ATTRACT किया.