Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

युवा अपने माता-पिता को दें सर्वोच्च स्थान: बहादुर सिंह

रेलवे रोड पर मानवाधिकार परिषद हरियाणा द्वारा मनाया गया मातृ-पितृ दिवस
सिरसा। मानवाधिकार परिषद, हरियाणा (एनजीओ) द्वारा शहर के रेलवे फाटक रोड पर मातृ-पितृ दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। सर्वप्रथम थाना प्रभारी ने मातृ-पितृ दिवस की बधाई दी और युवाओं को गुलाब भेंट कर नशे के खिलाफ जागरूक करते हुए इस कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस मौके पर मुख्य अतिथि बहादुर सिंह ने युवाओं से अपने माता-पिता के सम्मान को सर्वोच्च स्थान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो इंसान अपने माता-पिता को सम्मान देता है व अपने दिल में बिठा के रखता है, उसकी उन्नति निश्चित होती है। बहादुर सिंह ने कहा कि अभिभावकों का भी फर्ज बनता है कि वो अपने बच्चों का पूरा ख्याल रखें और उन्हें उचित समय दें। उन्होंने युवाओं को अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर राष्ट्र व समाज के विकास में सहभागिता के लिए निरंतर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर संस्था के सरंक्षक तरूण भाटी ने बताया कि संस्था की ओर से बेटा बचाओ अभियान भी शुरू किया गया है, जिसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। भाटी ने बताया कि संस्था के प्रयासों से अनेक युवा नशे की दलदल से बाहर निकलने के लिए उनसे संपर्क साध रहे हैं और उनका पूरा उपचार करवाया जा रहा है। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थानों व सार्वजनिक स्थलों पर भी जाकर संस्था पदाधिकारियों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, ताकि युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जा सके। इस मौके पर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय से कर्मचारी नेता रविंद्र सैनी, समाजसेवी रणजीत सिंह टक्कर, मनोज कुमार, डा. सुमित सैनी, नरेंद्र रावत सहित अन्य संस्था पदाधिकारी उपस्थित थे।