Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेठी में लड़कियों ने दिये कांग्रेस अध्यक्ष को गुलाब, लेकिन चुभो गई कांटे भी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे. राहुल अमेठी के एक स्कूल में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे, इससे पहले उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं के पास जाकर उनसे बात की.स्वागत में राहुल गांधी को लाल रंग के गुलाब दिये गये, लेकिन कुछ ऐसे सवाल किये गये कि वो सवाल उन्हे कांटे की तरह चुभने लगे.

राहुल गांधी ने सवालों से झाड़ा पल्ला

जब राहुल गांधी ने उसके जवाब दिये और जो जवाब लोगों के सामने आए तो सोशल मीडिया उनके जवाबों को पोस्टमार्टम करने में लगी हुई है. ये कहा गया कि राहुल को सीधे प्रश्नों का जवाब देना नहीं आता. वो अमेठी के सांसद हैं. उनसे लोगों की अपेक्षाएं हैं. राहुल को इस तरह से अपना पल्ला नहीं झाड़ना चाहिए था. उन्हें हर बात का जवाब देना चाहिए.

ये हुए सवाल-जवाब

अमेठी में स्कूली छात्रों के साथ बातचीत के दौरान एक छात्रा ने गांधी से पूछा कि सरकार ने बहुत से कानून बनाए हैं लेकिन वह सभी गांवों में ठीक तरह से लागू क्यों नहीं हो पाते हैं? इसके जवाब में राहुल ने कहा- यह आप मोदीजी से पूछिए. मेरी सरकार थोड़ी ही है. जब हमारी सरकार होगी तब हमसे पूछना.

इस बाद फिर लड़कियों ने अमेठी की बेसिक जरुरतों के बारे में बात की. इसके जवाब में राहुल ने कहा कि अमेठी को तो योगीजी चलाते हैं. मैं तो अमेठी का सांसद हूं. मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है. मगर योगीजी का काम यूपी को चलाने का है और योगीजी दूसरा काम कर रहे हैं.