Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

झूठी कानूनी धारओं को निरस्त करवाएं पुलिस अधीक्षक: जस्सा न्याय न मिलने की सूरत में लेंगे अदालत की शरण

सिरसा।(सतीश बंसल ) इंडियन नेशनल लोकदल की प्रदेश कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य जसवीर सिंह जस्सा ने कहा कि निकाय चुनावों में मिली हार से बौखलाए सत्तासीन नेताओं ने अब पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाकर इनेलो कार्यकर्ताओं पर झूठे केस दर्ज करवाना आरंभ कर दिया है, जो नाकाबिले बर्दाश्त है। वे शुक्रवार को सिरसा क्लब में मीडिया से रूबरू हो रहे थे। इनेलो नेता जस्सा ने कहा कि रानियां हलके के गांव घोड़ांवाली निवासी एक प्रजापति समाज के इनेलो कार्यकर्ता संतलाल एवं उनके परिवार के खिलाफ एक जमीनी विवाद में रानियां थाना प्रभारी द्वारा छेड़छाड़ के चलते कानूनी धारा 452 व 354 लगाकर पिछड़ा वर्ग के प्रजापति समाज को नाहक ही प्रताडि़त किया जा रहा है। इनेलो नेता ने कहा कि सत्तापक्ष की ओर से पुलिस का जानबूझकर दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि थानों में इंचार्ज सत्तापक्ष के इशारे पर ही कार्य करेंगे तो आमजन को न्याय कैसे मिल पाएगा? जस्सा ने कहा कि वे सिरसा में सदैव हर सामाजिक आपातकालीन कार्यों में अग्रणी भूमिका में रहे हैं और डेरा सिख विवाद में भी जिले में शांति कमेटी के प्रमुख सदस्य के तौर पर कार्य करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को हर जरूरत पर वे साथ खड़े रहे हैं मगर अब जब किसी गरीब परिवार पर रानियां थाना पुलिस प्रशासन की ओर से जानबूझकर कानून की झूठी धाराओं के तहत केस दर्जकर प्रताडि़त किया जा रहा है तो प्रशासन को भी चाहिए कि वे उनकी मदद के लिए आगे आए। जसवीर सिंह जस्सा ने कहा कि हैरानी की बात है।

कि जिला पुलिस कप्तान से इस मामले में जब उन्होंने बात की तो उन्हें जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि उन्हें उक्त मामले की किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में यह प्रमाणित होता है कि रानियां थाना प्रभारी द्वारा स्वयं अपने अधिकारों से बाहर जाकर झूठी कानूनी धाराओं का प्रयोग कर गरीब व्यक्तियों को प्रताडि़त करने का काम किया जा रहा है। जस्सा ने कहा कि खेत खलिहान से जुड़े मामले में इनेलो कार्यकर्ता को कानून के विपरीत जाकर रातभर थाने में रखना कानून को हाशिए पर रखने के समान है। इनेलो नेता जसवीर सिंह जस्सा ने जिला पुलिस कप्तान से आग्रह है कि वे व्यक्तिगत स्तर पर इस मामले की जांच करवाएं और झूठी कानूनी धाराओं को हटवाकर जानबूझकर ऐसी धाराएं लगाने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें इस मामले में उचित न्याय नहीं मिलता तो वे अदालत की शरण लेंगे। इस अवसर पर उनके साथ जिला पार्षद जरनैल सिंह चंदी भी मौजूद थे।