Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक बच्चे के रूप में आपको आराम देने से लेकर बुखार होने पर रात में जागने तक, स्कूल के लिए पैक किए गए हजारों लंच बॉक्स तक, आपके स्नातक स्तर पर गर्व से मुस्कराने तक – आपकी माँ इस सब के लिए थीं।

मदर्स डे दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण महिला का जश्न मनाने के बारे में है जिसने आपको बड़ा किया और आपको आकार दिया कि आप कौन हैं। एक बच्चे के रूप में आपको आराम देने से लेकर बुखार होने पर रात में जागने तक, स्कूल के लिए पैक किए गए हजारों लंच बॉक्स तक, आपके स्नातक स्तर पर गर्व से मुस्कराने तक – आपकी माँ इस सब के लिए थीं। कोई अपनी मां से कितना भी असहमत क्यों न हो, लेकिन मदर्स डे उन सभी की वार्षिक याद दिलाता है जो वे निस्वार्थ भाव से हमारे लिए करते हैं। हमारी पहली शिक्षा होने से, पहले व्यक्ति होने के नाते जब चीजें गलत होती हैं, हमारे भावनात्मक समर्थन और बिना शर्त प्यार के स्रोत होने के लिए–मां यह सब और बहुत कुछ हैं। इस साल मदर्स डे 8 मई 2022 (रविवार) को मनाया जाएगा

आप बहुत सारी चीजों से भरा एक DIY कार्ड भी बना सकते हैं जैसे कि उसे याद दिलाना कि वह कितना प्यार करती है, या माफी मांगना अगर आपने कभी उसे स्वीकार किया है। आप अपने प्यार का इजहार करने के लिए एक अच्छी हंसी या कुछ मीठा और दिल को छू लेने वाली बात साझा करने के लिए कुछ मज़ेदार कर सकते हैं। हमने कई खूबसूरत शुभकामनाओं और संदेशों की एक सूची बनाई है, जिसे आप अपनी माँ के साथ साझा कर सकते हैं। एक विशेष संदेश चुनें और अपनी माँ की सराहना करें मदर्स डे नजदीक होने के साथ, यहां हम कुछ शुभकामनाएं, संदेश, उद्धरण, चित्र साझा करते हैं जो आप अपनी मां को भेज सकते हैं और उन्हें विशेष महसूस करा सकते हैं। इस खास दिन पर आप नीचे दिए गए फेसबुक और व्हाट्सएप स्टेटस को भी शेयर कर सकते हैं। पढ़ते रहिये!

मां शायद दुनिया में सबसे निस्वार्थ लोग हैं। अपने बच्चों की खुशी और भलाई सुनिश्चित करने के लिए उनके द्वारा किए गए बलिदानों की गिनती शुरू नहीं हो सकती है। हालांकि, उनकी कोमलता को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। क्योंकि वे अपने बच्चों को बुराई या नुकसान से बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मातृ दिवस का उत्सव आपकी माँ, उनके मातृत्व और हमारे जीवन में माताओं की सबसे खास भूमिका का सम्मान करने के बारे में है। मदर्स डे के अवसर पर, उन सभी प्यार और काम के लिए उन्हें धन्यवाद देने के अवसर का लाभ उठाएं जो उन्होंने वर्षों से किए हैं। इस 8 मई को, माँ को बताएं कि आप इन हार्दिक मातृ दिवस संदेशों के साथ वास्तव में कैसा महसूस करती हैं।