Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विंटर्स मे स्किन को Flawless बनाने के लिए अपनाएँ ये गज़ब के टिप्स…

सर्दियों के मौसम में स्किन से जुड़ी बहुत सारी परेशानियां आती जाती रहती हैं, कभी किसी को ड्राई स्किन से प्रॉब्लम होती है तो कभी किसी और चीज़ से आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी टिप्स जो आपको विंटर में अपनी स्किन को healthy रखने में आपकी मदद करेंगे….

नारियल का तेल

नारियल के तेल में फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा पर मॉइस्चराइज़र जोड़ते हैं जो शुष्क त्वचा वाले लोगों के लिए एक बड़ी मदद है। यह विरोधी भड़काऊ गुण है कि त्वचा बाधा के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करने के लिए जाना जाता है। एक बस स्नान के बाद त्वचा पर सीधे नारियल तेल लागू कर सकते हैं और सोने से पहले।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा के पौधे से एलो वेरा जेल निकाला जाता है। इस जेल का उपयोग लोग कई तरह की बीमारियों के इलाज के लिए करते हैं। यह एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-माइक्रोबियल और घाव भरने के गुणों के लिए जाना जाता है। ये गुण त्वचा संक्रमण और समस्याओं से लड़ने में मदद करते हैं और त्वचा के उपचार को बढ़ावा देते हैं।

बर्फ

मुख्य रूप से बर्फ के टुकड़े का उपयोग किया जाता है ताकि आपका मेकअप अधिक अवधि तक बना रह सके। लेकिन नियमित रूप से अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने से मुँहासे से लड़ने में मदद मिलती है और इससे होने वाली सूजन भी कम होती है। यह बैक्टीरिया के संक्रमण को भी रोकता है और इसका परिणाम स्वस्थ और चमकती त्वचा है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और इसलिए यह प्राकृतिक रूप से त्वचा में चमक लाती है। एक विरोधी भड़काऊ उत्पाद होने के नाते, यह मुँहासे से लड़ने में भी मदद करता है और काले धब्बे को कम करता है। कोई भी इसे आसानी से चाय के रूप में सेवन कर सकता है या इसे DIY फेस पैक के रूप में उपयोग कर सकता है।