Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओ तेरी! 95%लड़कियां शादी के एक दिन पहले सोचती हैं ये बातें, आप भी जानें

शादी सबके जीवन में एक खूबसूरत अहसास है. यह हर किसी के लिये पहला मौका होता है. जहां लड़कों में एक नयी जिम्मेदारी और उनकी स्वतंत्रता का अंत माना जाता है. वहीं लड़कियों को दिमाग में शादी के एक दिन पहले शादी या हनीमून की बातें आती होंगी. लेकिन यह गलत है शादी से पहले लकड़ियों के दिमाग में ये बातें आती हैं. जिन्हे हम आज आपको बता रहे हैं.

उसका होने वाला पति उसे समझ पायेगा या नहीं

Holding hands

रिश्ता जुड़ने से पहले ही लड़कियां उस रिश्ते को लेकर चिंता करने लगती है और ये ख्याल तो बार बार उनके मन में आता है, कि कही उसका दूल्हा उसे धोखा न दे जाए. शादी से पहले हर लड़की के बारे में एक यह बात जरूर चलती है कि उसके होने वाला पति कैसा होगा और उस से किस तरह से व्यवहार करेगा. क्योकिं चंद मुलाकातों से हम किसी को अच्छे से नहीं जान सकते हैं. इसलिए यह बात लड़की को सब से ज्यादा परेशान करती है.

वह अपने ससुराल में रिश्तों को निभा पाएगी या नहीं

अब ये सवाल तो हर लड़की के मन में आता है, क्योंकि शादी के बाद वो जिस घर में जाती है, वहां उसके लिए सब कुछ नया होता है. ऐसे में सब को खुश रख पाना उसके लिए थोड़ा मुश्किल होता है. यही वजह है कि शादी से पहले लड़की इस बात को लेकर काफी सोच विचार करती है.

शारीरिक संबधं बनाने के लिए किस तरह से मना करेगी

लड़कियों के दिमाग में यह बात भी रहती है कि वे अपने पति को शादी की पहली रात शारीरिक संबंध बनाने से किस प्रकार रोकेगी. किसी भी लड़की को कम्फर्टेबल होने के लिए थोड़ा समय चाहिए होता है ऐसे में वह नहीं चाहती है कि शादी की पहली रात को ही सब कुछ हो. वो थोड़ा समय चाहती है और सोचती है कि वह किस तरह अपने पति को मना करेगी और उसका पति कहीं इस बात का गलत मतलब तो नहीं ले लेगा.

पति के साथ रहने की खुशी होती है

लड़कियां अगर अपने होने वाले पति को पहले से ही जानती है तो वह ये भी सोचती है कि कितना अच्छा होगा जब दोनों साथ रहेंगे. खूब सारी मस्ती करेंगे और एन्जॉय करेंगे. कहीं ना कहीं उनके दिल में डर भी रहता है लेकिन डर के साथ साथ वह अपने इस नए रिश्ते के लिए काफी उत्साहित भी रहती हैं.

क्या शादी के बाद बाहर काम कर सकती हैं

अब आज के समय में लड़कियां शादी के बाद भी बाहर काम करना पसंद करती है. इसलिए वो एक ऐसा दूल्हे या लड़के का चुनाव करने के बारे में सोचती है, जो उसे बाहर काम करने की इजाजत दे या उनके मन में ये ख्याल भी आता है कि जिसके साथ उनकी शादी होने वाली है, क्या वो उसे बाहर काम करने की इजाजत देगा.

खर्चों के बारे में भी जरूर सोचती हैं

शादी के एक दिन पहले वो शादी के लिए होने वाले खर्चों के बारे में भी जरूर सोचती हैं. हर लड़की ये सोचती है कि कहीं मेरी शादी मेरे पापा पर बोझ तो नहीं बन रही. कहीं मैंने अपनी शादी पर जरूरत से ज्यादा खर्च तो नहीं किया है.हर लड़की ये जरूर सोचती है कि मैं अपने ससुराल में आराम से तो रह पाउंगी न. कहीं शादी करके मैं कोई गलती तो नहीं कर रही हूं?