Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर फेस्टिवल सेल आज आधी रात से, इन सामानों पर मिलेगी भारी छूट

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स की दिग्‍गज कंपनियों अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल और फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल 29 सितम्बर से शुरू हो रही है। दोनों ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के खास मेंबर्स के लिए यह सेल शुक्रवार—शनिवार आधी रात से ही शुरू हो रही है।

अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए फेस्टिव सेल 28 सितम्बर दोपहर 12 बजे और फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए सेल रात 8 बजे से शुरू होगी। इस दौरान सस्ती खरीदारी का लुफ्त लिया जा सकेगा। आम यूजर्स के लिए सेल 28 सितम्बर को रात के 12 बजते ही (29 सितम्बर) शुरू हो जाएगी। यह सेल दोनों प्लेटफॉर्म पर 4 अक्टूबर तक चलेगी।

अमेजन पर मिलेंगे ये ऑफर्स

नो कॉस्ट ईएमआई: कंपनी ने डेबिट कार्ड्स पर नो कॉस्ट EMI देने की घोषणा की है। इसके तहत 1 लाख रुपए तक की खरीदारी की जा सकती है। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक, एक्सिस बैंक और एसबीआई डेबिट कार्ड पर आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 10 करोड़ प्रॉडक्ट्स पर यह ऑफर मिलेगा। इसके अलावा बजाज फिनसर्विस के क्रेडिट कार्ड पर यह ऑफर उपलब्ध है।

SBI कार्ड्स पर छूट

यदि आप एसबीआई डेबिट या क्रेडिट कार्ड्स से पेमेंट करते हैं तो 10% डिस्काउंट और बोनस ऑफर का लाभ ले सकते हैं।

स्मार्टफोन्स पर छूट

कंपनी इस दौरान स्मार्टफोन्स पर 40 फीसदी तक छूट देगी। इस दौरान कई नए स्मार्टफोन्स भी लॉन्च भी होंगे।

फैशन पर जोर

कंपनी इस साल फैशन कैटिगरी पर खास फोकस कर रही है। इस कैटिगरी में 90% तक छूट का ऐलान किया गया है। इस सेगमेंट में एक्स्ट्रा ऐमजॉन पे कैशबैक, 1 लाख से अधिक स्टाइल्स पर 40-90% छूट, 1200 टॉप ब्रैंड्स पर 70 पर्सेंट तक की छूट होगी।

होम एंड किचन

50 हजार से अधिक होम ऐंड किचन प्रॉडक्ट्स पर 80% तक छूट की बात कही गई है। 10 हजार से अधिक किचन ऐंड होम अप्लायंसेज पर मिनिमम 50% की छूट होगी। 5 लाख से अधिक होम प्रॉडक्ट्स आधी या इससे भी कम कीमत पर उपलब्ध होंगे।

रोजमर्रा के इस्तेमाल वाला सामान

दैनिक जरूरत के 30 हजार से अधिक प्रॉडक्ट्स की कीमत साल में सबसे कम होगी। इसमें सेल की शुरुआत महज 1 रुपए से होगी।

टीवी, फ्रिज, एसी जैसे इलेक्ट्रॉनिक अपलायंसेज: टीवी और दूसरे अपलायंसेज पर 75% तक छूट का वादा किया गया है। इस सेगमेंट में नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर और इंस्टालेशन का ऑफर भी मिलेगा।

फ्लिपकार्ट : द बिग बिलियन डेज में मिलेंगे ये ऑफर्स

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक ‘बिग बिलियन डेज’ की घोषणा की है। ‘फ्लिपकार्ट प्लस’ मेंबर्स एक दिन पहले ही 4 घंटे तक महासेल के ऑफर्स का लाभ ले पाएंगे। फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह ऑफर 28 अक्टूबर को रात 8 बजे से 11:59 तक रहेगा।

भारी छूट की घोषणा

कंपनी ने 90% तक छूट की घोषणा की है। पहले दिन यानी 29 अक्टूबर को अतिरिक्त 10 पर्सेंट छूट ले सकते हैं।

कार्ड्स पर डिस्काउंट

एक्सिस बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स और आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10 पर्सेंट इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

किस सेगमेंट में कितनी छूट

कंपनी ने फुटवेयर सेगमेंट में 45-80 पर्सेंट छूट की घोषणा की है तो कपड़ों पर 60-80 पर्सेंट तक छूट होगी। असेसरीज पर 90%, किड्स फैशन पर 60-90%, फुटवेयर पर 50-80%, वेस्टर्न वेयर पर मिनिमम 60% छूट का वादा किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड असेसरीज पर 90% तक छूट मिल सकती है।

देर रात ज्यादा छूट

रात 12 से 2 बजे के बीच खरीदारी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिलेगा।