Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

7 नवम्बर से प्रत्येक गुरुवार दिल्ली सचिवालय, ITO पे दोपहर 03 बजे देंगे गिरफ्तारी

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी गत चार वर्षों से दिल्ली सरकार से दिल्ली के तेरह लाख शिक्षित युवाओं को भी मनरेगा की तर्ज पे कम से कम १२० दिन की रोजगार गारंटी की मांग कर रही है, इस सम्बन्ध में कई बार लिखित अपील और धरना भी दिया गया। 

सात हज़ार करोण से लागू होने वाली दिल्ली के तेरह लाख शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार गारंटी सुनिश्चित नहीं कर रही है जबकि सरकार काम गिनाने और चेहरा चमकाने के लिए सात हज़ार तीन सौ करोण विज्ञापन में खर्च कर चुकी है। 

अब शिक्षित रोजगार गारंटी सुनिश्चित कराने के लिए आर पार के संघर्ष का संकल्प किया गया है और 7 नवम्बर से प्रत्येक गुरुवार दोपहर १ बजे आई टी ओ स्थित दिल्ली सचिवालय पर गिरफ्तारी दी जाएगी। 

कर सकता है करियर खराब 

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चन्द्रा नें अपील किया है कि शिक्षित युवा अपनी गिरफ्तारी नहीं दें क्यूंकि बेरहम सरकारें उन्हें गिरफ्तार करके उनका कैरियर खराब कर सकती हैं, इसलिए शिक्षित युवाओं के बजाये उनके अभिभावक, समाजसेवी और अन्य संगठन के लोग गिरफ्तारी देकर शिक्षित रोजगार गारंटी लागू कराएँ। 

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें बताया कि संविधान नें सभी को रोजगार की गारंटी दी है जिसके तहत ग्रामीण रोजगार गारंटी एक्ट बना और ग्रामीणों को १०० दिन की रोजगार गारंटी मिल गई, परन्तु शहर में रहनें वाले शिक्षित युवाओं को ये गारंटी नहीं मिली जिसकी मांग वर्षों से लगातार होती रही है परन्तु सरकार के कान पे जूं तक नहीं रेंगी लिहाज़ा अब मजबूरन शिक्षित युवाओं के हक़ के लिए आर पार का निर्णायक संघर्ष करना जरुरी है। 

आज यदि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है तो कुछ साल बाद दुनिया का सबसे बुजुर्ग देश होगा जो विस्फोटक स्थिति होगी जिसे बचाना होगा।