Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बांदा के इस सरकारी दफ्तर में कर्मचारी पहनते हैं हेलमेट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

 

बांदा। सड़क पर वाहन चलाते समय जीवन रक्षा के लिए हेलमेट लगाना जरूरी है, यह तो सब लोग जानते हैं, पर बुंदेलखंड के बांदा में विद्युत विभाग के बाबू और कर्मचारी जीवन सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाकर नौकरी करने को मजबूर हैं। दरअसल ऑफिस की स्थिति इतनी जर्जर हो चुकी है कि कर्मचारी काम करते समय हेलमेट लगाते हैं।

बांदा के पीली कोठी स्थित विद्युत कार्यालय के मीटर रीडिंग लैब में कार्यरत इन कर्मचारियों ने बताया कि उनके ऑफिस की स्थिति इतनी जर्जर हो चुकी है कि कभी भी ऊपर लगे एंगेल टूटकर गिर सकते हैं। एक दिन एक महिला उपभोक्ता के ऊपर गिर भी चुका है। इस बारे में उन्होंने अधिकारियों को सूचित भी किया लेकिन अभी तक अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसा लगता है कि मानो अधिकारियों को अपने मातहतों की जान की कोई चिंता ही नहीं है। यह स्थिति करीब दो साल से बनी हुई है। लगातार कई पत्र भेजे गए पर उच्च अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। यहां काम करने वाले दर्जनभर कर्मचारी भय के साए में नौकरी करने को मजबूर हैं। कर्मचारियों ने बताया कि यहां आने वाले उपभोक्ता कई बार उन पर हंसते भी हैं लेकिन अपनी जान की सुरक्षा के लिए उन्हें हेलमेट लगाकर के बैठना पड़ रहा है।