Breaking News

70 फीट नीचे नहर में जा गिरी बुजुर्ग महिला, पालतू बिल्ली ने बचाई जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ!

[ad_1]

जानवर और इंसान (Humans-Animals Friendship) की दोस्ती काफी पुरानी है. इंसानों ने कई अलग-अलग जानवरों को पाला और धीरे-धीरे उन्हें अपना दोस्त बना लिया. इस लिस्ट में बिल्लियां (Cats) भी शामिल हैं जिन्हें लोग बहुत पसंद करते हैं. वैसे तो कहा जाता है कि बिल्ली, कुत्ते (Dogs) जितनी वफादार नहीं होती है मगर इंग्लैंड (England) में हुई हाल की एक घटना ने इस बात को गलत साबित कर दिया है. यहां एक बिल्ली ने अपनी मालकिन (Cat Owner) के प्रति वफादारी भी दिखाई और जरूरत के वक्त उसके काम आई जिससे उसकी जान बच गई.

cat saves old woman

फोटो: Twitter/@TheGoodNewsPod

इंग्लैंड के शहर कॉर्नवॉल (Cornwall) में एक 83 साल की बुजुर्ग महिला (83 year old woman) अचानक बीते शनीवार को गायब हो गई. बुजुर्ग औरत की 38 साल की पड़ोसी तमर लॉन्गमुइर (Tamar Longmuir) को जब महिला के ना मिलने की जानकारी मिली तो वो कुछ और लोगों के साथ आस-पास महिला की खोज में निकल गई. बुजुर्ग महिला और तमर का घर कॉर्नवॉल के ग्रामीण इलाके में है जहां काफी खेती-बाड़ी होती है और इलाका काफी उबड़-खाबड़ है. कुछ देर महिला को इधर-उधर ढूंढने के बाद तमर की नजर महिला की बिल्ली (Old Woman Cat) पाइरन (Piran) पर गई. बिल्ली एक बड़े गड्डे के पास खड़ी आवाज लगा रही थी और बार-बार इधर-उधर घूम रही थी. जैसी महिला को ढूंढते हुए लोग उस जगह तक पहुंचे तो बिल्ली ने और जोर से आवाज लगाना शुरू कर दिया. तब लोगों ने अंदाजा लगाया कि बिल्ली जरूर कुछ बताना चाह रही है. तमर जब बुजुर्ग महिला का नाम लेते हुए नीचे घाटी की ओर आगे बढ़ीं तो उन्हें दूर नहर के नजदीक महिला की धीमी आवाज सुनाई दी. वो समझ गईं कि महिला करीब 70 फीट नीचे खाई में नहर के पास पड़ी हैं.

cat saves old woman

फोटो: Facebook/Bodmin Police

उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बात की सूचना दी. पुलिस, कॉर्नवॉल फायर एंड रेस्क्यू सर्विस, साउथ वेस्टर्न एंबुलेंस सर्विस और कॉर्नवॉल एयर एम्बुलेंस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. उन्होंने काफी कोशिश के बाद महिला की लोकेशन पता की और करीब 2 घंटे में महिला को उस खाई में से बाहर निकाला गया. इसके बाद एयर एम्बुलेंस के जरिए महिला को अस्पताल भेजा गया. बॉडमिन पुलिस ने अपने फेसबुक पर इस घटना के बारे में बताया और तमर की तारीफ के साथ-साथ बिल्ली को उस दिन का हीरो घोषित किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link