Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डिलिवरी के दौरान मोबाइल में मग्न थीं डॉक्टर साहिबा, गर्भ से निकलकर कचरे के डिब्बे में गिरा नवजात!

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर जिला अस्पताल में लापरवाही का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला के प्रसव के दौरान चिकित्सक अपने मोबाइल में इस कदर मग्न हो गये कि उन्हें प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला का जरा भी ख्याल नहीं रहा। यही नहीं इस दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और बच्चा गर्भ से पहले बेड पर गिरा, फिर लुढ़क कर कचरे के डिब्बे में गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में नवजात को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नवजात जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मामला शाहजहांपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां की निवासी सीमा को प्रसव पीड़ा के बाद जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। करीब सात घंटे बाद उसे प्रसव के लिए ले जाया गया। यहां तैनात महिला चिकित्सक तनवी ने गैरजिम्मेदाराना बर्ताव करते हुए प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला की बजाय अपने मोबाइल व्यस्त हो गईं।

अचानक महिला ने एक बच्चे को जन्म दे दिया, जो पहले बेड पर गिर और फिर लुढ़ककर कचरे के डिब्बे में जा गिरा। डस्टबीन में गिरने की वजह से बच्चा बुरी तरह जख्मी हो गया। फिलहाल नवजात और उसकी मां का इलाज एक निजी अस्पताल में हो रहा है। महिला चिकित्सक की इस बड़ी लापरवाही के बाद अस्पताल प्रशासन ने कड़े कदम उठाते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी शाहजहांपुर के अस्पताल में ही प्रसव के दौरान एक बच्चा गिर गया था, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। नवजात की मौत के बाद उसकी महिला की भी मौत हो गई।