Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना संकट के चलते इस देश के राष्ट्रपति ने इमरजेंसी को 30 दिनों आगे बढ़ाने का किया ऐलान

कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलिस्तीन में इमरजेंसी को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। टेलिवीजन के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर और सुरक्षा और स्थिरता हासिल करने के लिए लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि फिलिस्तीन का प्रशासन इस महामारी से बचने के लिए जो भी कर सकता है वो कर रहा है।

राष्ट्रपति ने कहा कि हम अपने लोगों की जगरुकता और इन उपायों का पालन करने की उनकी प्रतिबद्धता पर भरोसा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि फिलिस्तानी मजदूर जो इजराइल में काम करते हैं और वेस्ट बैंक में रहते हैं उनके जियूइश हॉलिडे के कारण अपने घरों को आने की उम्मीद है जो अगले हफ्ते शुरू हो रहा है।

हम संबंधित प्रशासन के साथ उनके आने का इंतजाम और इनके सुरक्षा से संबंधित जरूरी सामान और मेडिकल हेल्प का इंतजाम कर रहे हैं उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस महामारी से वैश्विक स्तर पर 10 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 45000 से अधिक की मौत हो गई है। कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया गया है।