Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मंत्री जी के आशीर्वाद लेने के लिए वॉर्ड बॉय ने छुए पैर, आशीर्वाद में मिला निलंबन

चंदौली। अक्सर ही यह देखा जाता है कि मंत्री या फिर अधिकारियों की आवभगत में निचले स्तर के कर्मचारी कुछ ज्यादा ही समर्पित हो जाते हैं। हालांकि कभी-कभी ऐसा करना उन्हें भारी भी पड़ सकता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण चंदौली में देखने को मिला। दरअसल यहां स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के लिए जब उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे, तो एक वॉर्ड बॉय ने उनके सम्मान में उनके पैर छूने चाहे लेकिन उस पर इसका उल्टा असर हो गया।

पैर छूने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने उसे आशीर्वाद में सेवा से निलंबन दे दिया। दरअसल यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवारा पहुंचे था। जहां पर वॉर्ड बॉय अशोक ने नशे की हालत में उनके पैर छू लिए। उसकी यह हरकत मंत्री को नागवारा गुजरी। शराब की गंध आते ही मंत्री जी गुस्से में आ गए और उन्होंने तत्काल सीएमओ को आरोपी का मेडिकल कराकर निलंबित करने का निर्देश दे दिया।

वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी से पूछताछ के दौरान पता चला कि वॉर्ड बॉय हमेशा ही नशे की हालत में रहता है। स्वास्थ्य मंत्री ने आरोपी वॉर्ड बॉय के मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ डॉक्टर आरके मिश्र को उसे निलंबित करने का निर्देश दे दिया है। बताते चलें कि यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित महिला चिकित्सालय निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे।