Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जो हिंदू-मुस्लिम को बांटे उसे वोट न दें : अरविंद केजरीवल

 

नई दिल्ली। दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में शनिवार को पेरेंट-टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अलग-अलग स्कूल में जाकर पेरेंट-टीचर मीटिंग में भाग लिया और पेरेंट्स से बात की। मीटिंग के दौरान अविभावक से बातचीत में सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो हिंदू-मुस्लिम को बांटे उसे वोट न दें ।

केजरीवल ने मीटिंग के दौरान कहा कि पेरेंट-टीचर मीटिंग में राजनीति नहीं होनी चाहिए, यह अच्छी बात नहीं है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिक्षा पर ही राजनीति होनी चाहिए, धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। स्कूल में हर जाति, धर्म के बच्चे पढ़ते है, और यहीं अच्छी राजनीति है। वोटिंग शिक्षा के नाम पर होनी चाहिए। जो सरकार अच्छी शिक्षा दे उसको वोट मिलना चाहिए, जो हिंदू मुस्लिम को बांटे उसे नहीं।

इससे पहले सुबह उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों व उनके अभिभावक से स्कूल आकर इस पेरेंट-टीचर मीटिंग में भाग लेने को कहा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज सुबह दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में पेरेंट-टीचर मीटिंग हो रही है। सभी माता-पिता से मेरा अनुरोध है अपने बच्चों के स्कूल ज़रूर जाए। आपके बच्चे के भविष्य को संवारने में आपकी और अध्यापकों की बातचीत होना बेहद ज़रूरी है।

इसके बाद सिसोदिया ने कहा कि यदि आपका अपना बच्चा सरकारी स्कूल में नही है लेकिन आपके मातहत कोई ऐसा व्यक्ति काम करता है जिसका बच्चा सरकारी स्कूल में है तो उसे छुट्टी देकर अपने बच्चे की पीटीएम (पेरेंट-टीचर मीटिंग) में ज़रूर भेजें।