Breaking News
Donate Now

अच्छी सेक्स ड्राइव के लिए कभी न अपनाएं इन चीज़ों को

18+ डेस्क|

जब भी आप सेक्स की पहल करते हैं तो क्या आपके पार्टनर भी ज्यादातर वक्त आपको यही जवाब देते हैं कि आज सेक्स का मूड नहीं है! हो सकता मूड न होने के पीछे वे तनाव, थकान, नींद पूरी न होने को दोष दें लेकिन इसका एक कारण और हो सकता है और वह है आपकी खाने की प्लेट। जी हां, कई रिसर्च में यह बात सामने आ चुकी है कि खाने-पीने की कुछ चीजें आपके हॉर्मोनल लेवल पर असर डालती हैं जिस वजह से आपकी आपकी सेक्स की इच्छा कम हो जाती है। तो कौन सी हैं वे चीजें, यहां जानें… 

ऐल्कॉहॉल 

ज्यादा शराब पीने से लिवर खराब होता है, यह तो हम सब जानते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ज्यादा शराब का सेवन सेक्स लाइफ को भी प्रभावित करता है। अगर आपका लिवर कमजोर होता है तो ऐंड्रोजेन ऐस्ट्रोजन में तब्दील होता है और सेक्स की इच्छा कम हो जाती है। ऐल्कॉहॉल का ज्यादा सेवन करने से पुरुषों को स्खलन मेनटेन करने में समस्या आ सकती है। ऐल्कॉहॉल महिलाओं में फर्टिलिटी पर असर डालता है। लिहाजा शराब पीकर आप बेहतर कामेच्छा की उम्मीद नहीं कर सकते। 

प्रोसेस्ड फूड 

कुकीज, बिस्किट्स और सभी तरह के प्रोसेस्ड फूड सेक्स की इच्छा को कम करते हैं। दरअसल, प्रॉसेसिंग में इस्तेमाल की जाने वाली स्ट्रिप्स पोषक तत्वों को खत्म कर देती हैं, इनमें वे न्यूट्रिएंट्स भी हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं। उदाहरण के तौर पर जब गेहूं को प्रॉसेस कर आटा बनाया जाता है तो इसमें व्याप्त जिंक की तीन-चौथाई मात्रा खत्म हो जाती है जो सेक्स ड्राइव के लिए महत्वपूर्ण मिनरल है। 

शुगर 
भले ही आप चाय-कॉफी में चीनी नहीं लेते हों, लेकिन ज्यादातर फूड आइटम्स में शुगर छिपी होती है। सोडा वाली कैफिनेटेड और शुगरी ड्रिंक्स आदि का ज्यादा सेवन भी शरीर के साथ-साथ सेक्स ड्राइव को नुकसान पहुंचाता है क्योंकि अगर शरीर का ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाए तो आपकी सेक्स की इच्छा में कमी आती है

कैन्ड फूड 
कैन्ड फूड यानी डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को तैयार करने और लंबे वक्त तक प्रिजर्व करके रखने के इरादे से इनमें डायटरी सोडियम का लेवल काफी ज्यादा होता है जो ब्लड प्रेशर बढ़ाता है और शरीर के कई हिस्सों में ब्लड-फ्लो कम करता है। शरीर के अहम अंगों में खून की कमी होने की वजह से भी कामेच्छा में कमी आती है। 

मसालेदार खाना 
आप मसालेदार करी और अचार के शौकीन हैं? हमारी सलाह है कि इन चीजों का सेवन थोड़ा कम कर दें। खुशबुदार और मसालेदार खाना आपके प्राइवेट पार्ट की स्मेल पर असर डालता है। यह बदलाव लाने वाले आइटम्स की लिस्ट में मसालेदार और खुशबुदार खाना ही नहीं बल्कि कॉफी, प्याज, लहसुन भी शामिल हैं।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com