Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्या आपकी कमर पर डिंपल है? तो ये खोलते हैं आपके कई राज

चेहरे पर डिंपल पड़ने से खूबसूरती और निखर जाती है. डिंपल कुदरती खूबसूरती का एक हिस्सा है. यह नेचुरल मेकअप है जिसे भगवान ने बनाया है. इसे किसी मेकअप से आप नहीं बना सकते हैं. अक्सर आपने लोगों के चीक्स पर डिंपल पड़ते देखा है.

बॉलीवुड की डिंपल क्वीन प्रीति जिंटा को ही ले लीजिए, जिनके डिंपल के लोग फैंस हैं. लेकिन इस तकनीकि युग में अब स्टार्स ऑपरेशन के जरिये डिंपल बनवाते हैं. अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि जिनके गालों पर डिंपल पड़ते हैं वे लकी होते हैं. ठीक वैसे ही जिनके कमर पर डिंपल पड़ते हैं वे सौभाग्यशाली होते हैं.लेकिन कमर पर डिंपल पड़ना बड़ा अजीब लगता है. कमर पर डिंपल का पड़ना लड़की की कामुकता को भी दर्शाता है. हालांकि, यह शुभ संयोग बहुत कम लोगों को मिलता है.

डिंपल ऑफ़ वीनस

सबसे खास बात तो यह है कि जिन लोगों को ये डिंपल होते हैं उन्‍हें डिंपल ऑफ़ वीनस के नाम से या फिर डिंपल ऑफ अपोलो पुकारा जाता है. कहा जाता है कि इनकी स्‍किन काफी मुलायम और अच्‍छी होती है. इनका फिगर भी काफी अच्‍छा बना होता है. इसके अलावा इनकी सेक्‍स लाइफ दूसरे लोगों से काफी बेहतर और अलग होती है.वीनस डिंपल्स को अच्छे स्वास्थ्य और बेहतर सेक्स लाइफ का भी संकेत माना जाता है. पेल्विस एरिया में होने के कारण इसे अपोलो छिद्र भी कहते हैं.

डिंपल पड़ने वालों का स्वभाव

ये डिंपल बताते हैं कि आप बहुत रोमांटिक हैं. जिन महिलाओं में ये डिंपल होते हैं, वे अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद ले पाती हैं.कमर पर डिंपल पड़ने का मतलब आप बहुत ज्यादा फिट भी हैं.

वैज्ञानिक कारण

बता दें कि किसी कारण से शरीर के किसी हिस्से पर कुछ दूर तक मांसपेशियां विकास नहीं कर पाती हैं. ऐसे में त्वचा में खिंचाव पैदा होने पर वह गड्ढे के रूप में दिखता है, इसे ही डिंपल कहते हैं.इसकी शुभता महिला और पुरुष दोनों में समान मानी जाती है. ज्यादातर यह महिलाओं में होता है और उनमें भी दुर्लभ होता है.