Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

देवकीनंदन का राजनीती में प्रवेश, अखाड़े में उतरते ही शुरू की बयान बाजी

भोपाल: श्री देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज अपने प्रवचन के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध हैं और अब कथावाचक ठाकुरजी महाराज की सियासत में एंट्री होने जा रही है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने के लिए ‘अखंड भारत मिशन’ नाम का एक संगठन बनाया गया है जिसके अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर हैं।

देश में वर्तमान समय में एससी/एसटी एक्‍ट में हुए संशोधन के खिलाफ देवकीनंदन महाराज जी ने आवाज उठाई थी जिसके बाद सभी जगह इस बात की चर्चा होनी भी शुरू हो गई और फिर देवकीनंदन ठाकुर जी पर भी कई आरोप प्रत्यारोप लगे थे।

230 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान 

वहीं अब कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज के नेतृत्‍व वाले अखंड भारत मिशन ने सूबे की सभी 230 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है जिसके बाद वे 29 अक्टूबर को नई पार्टी के नाम और उसके चिह्न की घोषणा करेंगे। 

गौरतलब है कि भारत में एससी/एसटी एक्‍ट में किए गए संशोधन जमकर किया गया है और इसी के खिलाफ अखंड भारत मिशन संगठन को बनाया गया है। इस संगठन की मांग है कि बिना जांच के तुरंत गिरफ्तारी का जो प्रावधान एक्‍ट में है उसे हटाया जाए।

वहीं इस एक्‍ट के विरोध के चलते पिछले‍ दिनों 11 सितंबर को आगरा में देवकीनंदन ठाकुर को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा लाए गए एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ सोशल मीडिया पर देवकीनंदन ठाकुर के कई संदेश वायरल हो रहे हैं।