Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा क्लब के द लाउन्ज व कर्मचारी आवास का किया उद्घाटन

सिरसा, 17 जनवरी।।(सतीश  बांसल

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए आज का दिन ऐतिहासिक दिन है, प्रदेश में स्थापित सभी प्राइवेट सेक्टर, संस्थान, ट्रस्ट, सोसायटी, उद्योगों कंपनियों में हरियाणा के युवाओं को प्राथमिकता को दी जाएगी, 15 जनवरी रात्रि से 75 प्रतिशत नौकरी आरक्षण का नियम लागू कर दिया गया है। यह व्यवस्था लागू होने से निजी क्षेत्र में प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे। श्रम विभाग द्वारा पोर्टल भी बनाया गया है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है और इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार है। कंपनियों द्वारा पोर्टल पर अपनी वेकेंसी शो करनी होगी और नए नियम कंपनियों को बाधित करते हैं कि वे तिमाही आधार पर अपना डाटा सरकार के साथ शेयर करें। सरकार द्वारा लगातार इसकी मॉनेटरिंग भी की जाएगी।

ये बात उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को स्थानीय सिरसा क्लब में करीब ढेड करोड़ रुपये की लागत से बने नवनिर्मित कर्मचारी आवास लाउन्ज का उद्घाटन के उपरांत कही। इस अवसर पर उपायुक्त ने सिरसा क्लब के प्रधान अनीश यादव, उप प्रधान सुरेश शर्मा, सचिव रोहित गनेरीवाला, कोषाध्यक्ष अनमोल मेहता, भूपेश मेहता, अनिल गनेरीवाला, अश्वनी खन्ना, सुभाष गुंबर, जयदीप गर्ग एडवोकेट, संजय गोयल, विक्रांत गुप्ता, विकास गुप्ता, सुरेश वेदवाला, राजेंद्र गनेरीवाला सहित क्लब के कार्यकारिणी सदस्य मौजूद थे। उन्होंने सिरसा क्लब के नए स्वरूप को लेकर सभी सदस्यों को बधाई दी और कहा कि सिरसा क्लब प्रदेश का प्राचीनतम क्लबों में से एक है। उन्होंने आशा करते हुए कहा कि प्रदेश के दूसरे जिलों में भी इस प्रकार की साइट का चयन करने के संबंधित उपायुक्त के नेतृत्व में सामाजिक लोगों को जोड़कर इस प्रकार के क्लब बनाए जाएंगे। भविष्य में सिरसा क्लब के सौंदर्यकरण जरूरत अनुसार हर संभव मदद की जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश सिरसा में मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर टेंडर किया जा चुका है, यह कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व बनता है कि वह स्वयं भी अपना ध्यान रखें, यदि आप स्वयं को सुरक्षित रखेंगे तो दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि नागरिक वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाएं और प्रिकोशन ही संक्रमण से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है। इसके उपरांत उपमुख्यमंत्री ने अपने स्थानीय आवास पर कोविड-19 की पालना के तहत आमजन की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समाधान के दिशा निर्देश भी दिए।