Tuesday , May 26 2020
Home / देश जागरण / कोरोना से देश मे सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत, उम्र जान कर हैरान रह जायेंगे आप

कोरोना से देश मे सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत, उम्र जान कर हैरान रह जायेंगे आप

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस से हो रही मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा हरा है। इसी बीच गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 14 महीने की एक बच्ची की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस से जिन लोगों की मौत हुई हैं, उनमें यह सबसे छोटी हो सकती है। बच्ची का इलाज जामनगर के जीजी अस्पताल में चल रहा था। बच्ची की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी।

बताया जा रहा है कि बच्ची की मौत मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई। बच्ची का हार्ट और किडनी दोनों ही फेल हो गई थी। बच्ची के परिजनों में से किसी को भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। पूरे जामनगर जिले में भी कोई अन्य केस कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

गौरतलब है कि बच्चे की मौत के बाद डेडबॉडी को उसके माता-पिता को नहीं सौंपा गया, केवल दूर से ही बच्चे का चेहरा माता-पिता को दिखा दिया गया। जिससे कि कोरोना का संक्रमण और ना फैले। हालांकि बाद में बच्चे के माता-पिता के धर्म के रीति-रिवाजों के मुताबिक बच्चे की डेडबॉडी को दफन किया गया। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच बच्चे के शव को दफनाया गया।

बता दें कि भारत में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5734 तक पहुंच गई है। हालांकि 473 लोग ठीक भी हुए हैं। कोरोना के कारण देश में अब तक कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के नए 540 मामले सामने आए हैं और 17 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

आयुष मंत्रालय के इस विज्ञापन पर चुटकी लेते हुए अखिलेश ने भारत सरकार से कही ये बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आज सुबह …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com