Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली सरकार का आदेश, कोरोनावायरस के चलते सिनेमा हॉल हुए 31 मार्च तक बंद

कोरोनावायरस दुनिया भर में फैलते ही जा रहा हैं। ऐसे में लोगों में इस वायरस का भय बढ़ते जा रहा हैं। अब तक भारत देश में 73 केसेस सामने आ चुके हैं, दिल्ली में 6, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 11 और केरल में 17 मरीज पाए गए है। ऐसे में सरकार लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दे रही है।

अभी मिली खबर के मुताबिक दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस के वजह से सिनेमा हॉल 31 मार्च, 2020 तक बंद रखने के लिए कहा है। बॉलीवुड के का सितारों ने अपने आउटडोर शूटिंग रद्द कर रहे है। सलमान खान ने भी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राधे यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ के थाईलैंड के शूट को कैंसल कर दिया है।

वहीँ रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ जिसमें अक्षय कुमार और कटरीना कैफ अहम् किरदार में नज़र आने वाले है, उन्होंने भी फिल्म की रिलीज़ डेट बदलने का निर्णय लिया है। बता दें, इस साल कान्स फेस्टिवल भी रद्द कर दी गई है और कई बड़े इवेंट्स भी रद्द किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिये भारत देश वाशियों को भीड़ से दूसर रहने के लिए कहा हैं। वह कहते हैं अगर हम खुद को साफ़ सुथरा रखें तो हम इस बीमारी से बच सकते हैं। 

दिल्ली में काफी दिनों से कोरोनावायरस का चर्चा हो रहा है। वहीँ कोरोना को लेकर भारत सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र से जुड़े कर्मचारियों, कूटनैतिक मामलों और सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े बड़े अधिकारियों पर ये बैन लागू नहीं होगा। इसके साथ और कोई देश में दाखिल नहीं हो सकता। ओवरसीज सिटिजन्स ऑफ इंडिया (ओसीआ) कार्ड धारकों को मिल रही सुविधा भी 15 अप्रैल तक खत्म कर दी गई है।

बता दें, कोरोना वायरस के चपेट में विदेश से लेकर भारत देश पर भी इसका असर दिख रहा हैं। वहीँ चीन की बात करें तो, 126,000 से भी ज्यादा केस सामने आये है, उसमें 80,000 चीन के हैं, और 30,000 से ज्यादा इटली, साउथ कोरिया, फ्रांस, स्पेन, जर्मनी और US में है। वहीँ 4,638 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन 68,000 कोरोनावायरस के मरीज को बचाया गया है।