Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ा, अब तक इतने लोग मरे

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। पाक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2000 के पार हो गई है। अब तक इस वायरस की वजह से 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच लॉकडाउन ना करने की वजह से इमरान सरकार की आलोचना हो रही है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, बुधवार सुबह तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2007 केस दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 58 लोगों को ठीक किया जा चुका है।

पाकिस्तान में 5 हफ्ते पहले कोरोना वायरस का पहला केस दर्ज किया गया था, लेकिन पिछले एक हफ्ते में यहां कोरोना के केस में तेजी आई है।पाकिस्तान में सिंध प्रांत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण वहां इमरान खान सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में लॉकडाउन का ऐलान करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि ऐसा करने पर 25 फीसदी से अधिक लोगों को नुकसान होगा। जिसकी वजह से पाकिस्तान में हलचल जारी रही।

हालांकि, इमरान खान के फैसले से इतर कुछ प्रांतों ने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगाया और लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई। इसके बावजूद पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में तेजी आई है।