Monday , May 25 2020
Home / दुनिया जागरण / अमेरिका में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में इतनी मौत, मरीजों की संख्या इतने लाख के करीब

अमेरिका में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में इतनी मौत, मरीजों की संख्या इतने लाख के करीब

दुनियाभर में कोरोना इस समय कहर बन कर बरस रहा है। इटली और स्पेन के बाद इसका सबसे ज्यादा प्रभाव अमेरिका पर देखने को मिल रहा है। अमेरिकी की खौफनाक स्थिति का पता इस बात से चलता है कि 24 घंटे में यहां 1480 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिका में एक दिन में इतनी ज्यादा मौतों का ये अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जॉन्स हॉप्किंस विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने यह आंकड़ें दिए हैं। उनके अनुसार, अमेरिका में दो लाख 77 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज हैं, जबकि सात हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ताजा आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका में कोरोना वायरस से पौने तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जबकि अब तक 7406 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित लोगों और मौत का आंंकड़ा भी यहां लगातार बढ़ रहा है।

अमेरिका में संक्रमित और मौत की संख्या अन्य कई देशों के मुकाबले में बहुत ज्यादा है। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों और मौत के बावजूद ट्रंप ने अभी तक अमेरिका में लॉकडाउन की घोषणा नहीं की है। हालांकि सरकार ने लोगों को घर में रहने का आदेश जारी किया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने अपनी सिफारिश में कहा है कि अमेरिकियों को कोविड-19 से बचाने के लिए कपड़े से बने मास्क को पहनना चाहिए। व्हाइट हाउस में एक प्रेस ब्रिफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, सीडीसी ने अपनी सिफारिश में कहा कि वॉलंटरी हेल्थ मेजर्स के रूप में नॉन-मेडिकल क्लॉथ (कपड़े) का इस्तेमाल किया जाए। यह वॉलंटरी है, उन्होंने कुछ समय के लिए इसकी सिफारिश की है। हालांकि, ट्रंप ने स्पष्ट किया कि वह खुद मास्क नहीं पहनेंगे।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

पाकिस्‍तान से अमृतसर के 5 लोगों ने पीएम मोदी से की ये अपील

पाकिस्‍तान के लाहौर में अमृतसर के पांच लोग फंस गए हैं. ये गुरुद्वारा साहिब में …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com