Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सवाल उठाने से पहले अपने गिरेबान में झांके कांग्रेस : श्रीकांत शर्मा

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली आपूर्ति व्यवस्था और कनेक्शन को लेकर सवाल उठाने पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 70 साल शासन के बावजूद देश के 2.63 करोड़ घरों को बिजली देने में विफल, अंधकार की प्रतीक कांग्रेस उप्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाने से पहले आत्मचिंतन करे।

शर्मा ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि प्रदेश में सिर्फ दो सालों में 1 करोड़ से ज्यादा इच्छुक परिवारों व 1.30 लाख से ज्यादा मजरों को अंधेरे से आजादी मिली है। प्रदेश में हर घर को विद्युत कनेक्शन देने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

दो साल में एक करोड़ विद्युत कनेक्शन का रिकॉर्ड

शर्मा के अनुसार, उत्तर प्रदेश में ऊर्जा विभाग ने दो साल में रिकॉर्ड एक करोड़ से ज्यादा इच्छुक परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिए हैं। उस समय कुछ परिवारों ने कनेक्शन नहीं लिए थे। अब वह इच्छा जाहिर कर रहे हैं। इसके लिए हमने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर सौभाग्य योजना की मियाद बढ़ाने की मांग की है। जिससे इन्हें भी योजना का लाभ दिया जा सके। जिन आंकड़ों पर जमानती कांग्रेस की महासचिव दुहाई दे रही हैं, उनमें ज्यादातर नए कनेक्शन के लिए इच्छुक लोग हैं। ऊर्जा विभाग सभी को विद्युत् कनेक्शन देने की प्रक्रिया चल रही है।

बिजली पर कांग्रेस राजनीति करने लायक नहीं

उर्जा मंत्री ने कहा कि भविष्य में कनेक्शन दिए जाने की इच्छा जाहिर करने वाले उपभोक्ताओं के घरों को भी रोशन किया जायेगा। जिससे प्रदेश का कोई भी घर अंधेरे में न रहें, सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस इस पर राजनीति न करे।

रायबरेली-अमेठी में भी हजारों घरों का अंधेरा दूर किया

शर्मा ने कहा कि जिस अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस परिवार की बपौती बताते नहीं थकती थी वहां भी हमने हजारो घरों का अंधेरा दूर किया है। रायबरेली में सौभाग्य योजना के तहत 90,357 व अमेठी के 64,092 घरों को बिजली कनेक्शन दिए गए। जनता ने कांग्रेसियों के कारनामों पर अपने वोट से चोट दी तभी युवराज को करारी हार का सामना करना पड़ा।

​प्रियंका झूठे आरोप मढ़ने से पहले अपने गिरेबान में झांकें

हरियाणा और राजस्थान के किसानों की जमीन हड़पने वाले ठग रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका रॉबर्ट वाड्रा उप्र सरकार पर झूठे आरोप मढ़ने से पहले अपने गिरेबान में झांकें। जब उनके पास गरीबों के घरों का अंधेरा दूर करने का मौका था तब कांग्रेस की सरकारें सरकारी दमाद की आवभगत में लगी थीं, गरीबों को लूटकर उसकी तिजोरियां भरी जा रही थी। सपा, बसपा और उनकी मिलीभगत वाली सरकारों में अंधकार का पर्याय बन चुका उत्तर प्रदेश, अब ऊर्जावान उत्तम प्रदेश है।