Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लोगों पर चढ़ा विश्वकप का बुखार, बलिया में हुआ शार्ट बाउंड्री क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

जहां एक तरफ पूरे विश्व पर 2019 क्रिकेट विश्वकप का बुखार चढ़ा हुआ हैं। वहीं दूजी और भारत के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले प्रदेश, उत्तरप्रदेश के बलिया में युवाओं के इस खेल को एक अलग अंदाज में प्रोमोट किया गया।

शार्ट बाउंड्री क्रिकेट प्रतियोगिता के नाम से आयोजित इस टूर्नामेंट की शुरुआत 15 जून से हुई। यह टूर्नामेंट रेलवे स्टेशन दुर्गा मंदिर के पास, चितबड़ा गांव, बलिया, उत्तरप्रदेश में आयोजित किया गया।

इस खांस टूर्नामेंट के मुख्य अथिति थे राजनारायण उपाध्याय

इस टूर्नामेंट की शुरुआत मुख्य अथिति द्वारा करवाई गई। मुख्य अतिथि के तौर पर बसदेवा गांव के प्रधान राजनरायन उपाध्याय मौजूद थे। इन्होंने चितबड़ा गांव के एक शानदार गेंदबाज की गेंद पर शोर्ट लगा टूर्नामेंट को हरी झंडी दिखाई। राजनरायन उपाध्याय बचपन से ही खेल में अपनी रुची रखते हैं। युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के द्वारा खुद को तंदरुस्त रखने की सलाह भी दी। यहाँ तक की खेल के छेत्र में युवाओं के बढ़ते स्कोप को भी साझा किया।

टूर्नामेंट से जुड़ी कुछ खांस बातें

इस टूर्नामेंट के चेयरमैन हैं कैसरी नंदन त्रिपाठी। 8-8 ओवरों के मुकाबले वाले इस शार्ट बाउंड्री टूर्नामेंट की एंट्री फीस 5100 सौ रुपए है। विजेता को बजाज कंपनी की बाइक और उप विजेता को एलईडी टीवी से सम्मानित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट की सबसे खांस बात यह है कि इसके सारे मुकाबले रात में खेले जाने हैं। शानदार लाइट की व्यवस्था के साथ विश्वकप के दौर में युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया हैं।

शाहिद क्रिकेट क्लब ताजपुर, गाजीपुर की शानदार जीत

8 ओवर के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोगी बाबा युवा क्रिकेट क्लब, सिंगारपुर। 6 ओवरों में सिंगारपुर की टीम ने 50 रन बना ऑल आउट हो गई। सिंगारपुर की तरफ से अंकुर ने सबसे अधिक 21 रनों की पारी खेली। वहीं ताजपुर की टीम की तरफ से अजय ने दो विकेट लिए।

50 रनों का पीछा करने उतरी शाहिद क्रिकेट क्लब ताजपुर की शुरुआत कुछ खांस नहीं रही। लेकिन बाद में रामदुलार और पिंटू ने पारी को संभाला और 7 विकेट से आसान जीत हासिल कर ली। ताजपुर की टीम की तरफ से रामदुलार और पिंटू ने सबसे अधिक 18 रनों की पारी खेली।