Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाणिज्यिक चालक दल कार्यक्रम 2022 बच्चों की अंतर्राष्ट्रीय कलाकृति प्रतियोगिता विजेता

लखनऊ: आरना श्रीवास्तव, D/O श्री अभिषेक और श्रीमती ऋचा श्रीवास्तव स्थायी निवासी विकास नगर, लखनऊ ने भारत का प्रतिनिधित्व किया और वर्ष 2022 के लिए नासा द्वारा ऑनलाइन आयोजित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक चालक दल कलाकृति प्रतियोगिता की (सौर मंडल की खोज) उम्र 7-9. श्रेणी में पहला पुरस्कार जीता।

प्रतियोगिता 15 नवंबर, 2021 से 6 जनवरी, 2022 तक चली जिसमें दुनिया भर के 4-12 वर्ष की आयु के युवा कलाकारों को अंतरिक्ष यान, अंतरिक्ष यात्री, रॉकेट, अंतरिक्ष में रहने और काम करने और सौर प्रणाली की खोज करने जैसे नासा विषयों की विशेषता वाली अद्वितीय और मूल कृतियों को प्रस्तुत करने के लिए कहा। इस में 33 देशों के युवा कलाकारों ने कला के 700 से अधिक कार्यों को प्रस्तुत किया!

प्रविष्टियों को मौलिकता और संरचना पर आंका गया था, और कुल 45 प्रवेशकों का चयन किया गया था प्रत्येक विषय और आयु वर्ग में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के विजेताओं सहित फ्लोरिडा में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर में अंतरिक्ष यात्री क्रू क्वार्टर में अपनी कलाकृति प्रदर्शित करने के लिए, जहां वाणिज्यिक चालक दल के अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में लॉन्च करने से पहले संगरोध करते हैं।