Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फेम इंडिया मैगजीन के सर्वे में सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री चुने गए

गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ ने जबसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली तबसे उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री के रूप तीन साल से अधिक का सफर तय कर चुके योगी पर लोगों का भरोसा कायम है, यही कारण है कि उन्हे लगातार सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के रूप में चुना जा रहा है, हाल ही में फेम इंडिया मैगजीन की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री चुने गये हैं. बता दें कि इससे पहले इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन ने लगातार 2 बार योगी को बेस्ट सीएम चुना है.

फेम इंडिया मैगजीन द्वारा 50 प्रभावशाली भारतीयों की सूची जारी की गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहले स्थान पर हैं. उन्हें 99.6 फीसदी लोगों ने जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रभावशाली मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त में सबसे आगे हैं. वह प्रभावशाली व्यक्तियों की श्रेणी में दूसरे नंबर पर हैं. गृहमंत्री अमित शाह तीसरे नंबर पर चुने गये हैं.

इस लिस्‍ट में देश के कुल आठ मुख्‍यमंत्री शामिल हैं. टॉप टेन में छठे नंबर पर केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन तथा दसवें नंबर पर उड़ीसा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हैं. सर्वे में शामिल होने वाले अन्य मुख्यमंत्रियों में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 12वें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 13वें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 वें, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 30वें और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 31वें स्थान पर हैं.