Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी कर रही सपा के गढ़ में सेंध की तैयारी, कल सीएम योगी का प्रतापगढ़ दौरा

लोकसभा चुनाव 2019 नजदीक है और यूपी में भाजपा यदि ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेगी तभी सत्ता पर काबिज हो पाएगी. लोकसभा चुनाव के कारण 23अप्रैल को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक साल बाद प्रपातगढ़ आ रहे हैं. दलित ऐर पिछड़ों को रिझाने के लिेये वह दलित के घर पर भोजन करेंगे और पिछड़ी जाति के किसी व्यक्ति के घर रात भी बिताएंगे. इसे लेकर देर शाम तक अधिकारी और भाजपा के पदाधिकारी स्थल चयन को लेकर ऊहापोह की स्थिति में रहे. शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के संकेत मिलते ही स्थल चयन करने को लेकर अधिकारियों का कारवां उस गांव पहुंचा, जहां सीएम को आना है.

23 अप्रैल को सीएम योगी होंगे प्रतापगढ़ में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अप्रैल को प्रतापगढ़ आ रहे हैं. वह पट्टी विधानसभा के मंगरौरा विकास खंड के कंधई मधुपुर गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे. वह दलित के घर भोजन करने के बाद पिछड़ी जाति के किसी व्यक्ति के घर रात्रि निवास करेंगे. शनिवार को उनके कार्यक्रम की जानकारी होने के बाद दिनभर प्रशासनिक अमला गांव में डटा रहा.

सीएम ने किया शाहजहांपुर का औचक निरीक्षण

मालूम हो कि रविवार को मुख्यमंत्री ने योजनाओं का जमीनी सच जानने के लिए शाहजहांपुर का अचानक दौरा किया. इसी क्रम में उनका गांव में रुकने का भी कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि जिलों के प्रभारी मंत्री और नोडल अधिकारी योजनाओं का सच और लोगों का फीडबैक जानने के लिए गांवों में जाएं. प्रभारी मंत्रियों की ओर से यह क्रम शुरू भी हो गया है.

सपा के गढ़ में सेंध करने की तैयारी

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधित्व वाले रायबरेली में समीकरण साधने के बाद अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नजर समाजवादी गढ़ पर है.उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर संसदीय क्षेत्र भी सपा के हिस्से में चला गया. संगठन और सरकार को इन क्षेत्रों में विशेष मुहिम चलाने का फरमान है. शाह यहां भाजपा की मजबूती के लिए निकट भविष्य में दौरा करेंगे.