Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CM योगी: चाहे जितनी हड़ताल कर लो लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच तो होगी

लखनऊ।yogi_5909514876c93 उत्तरप्रदेश के विभिन्न पैट्रोल पंप्स संचालकों द्वारा कथित चिप से हेरफेर करने के आरोपों के बाद जो जांच की गई उसके विरोध में हड़ताल कर दी गई है। पैट्रोल पंप संचालकों को सरकार ने स्पष्ट कहा है कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध वह किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। यदि कहीं भी तय नियमों के अनुसार पैट्रोल पंप का वितरण नहीं किया गया या फिर चिप लगाकर हैरफेर की गई तो कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में मुख्य सचिव राहुल भटनागर के निर्देश के बाद हर जिले में पुलिस मजिस्ट्रेट को संयुक्त जांच दल के तौर पर तैनात किया गया है। जहां कहीं भी पैट्रोल पंप में हेरफेर की जाएगी। वहां पर कार्यवाही होगी। इस मामले को लेकर ल खनऊ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को सचिवालय एनेक्सी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। हालांकि पैट्रोल पंप संचालकों को आश्वस्त किया गया कि उन्हें बिना कारण परेशान नहीं किया जाएगा लेकिन यह भी कहा कि यदि नियमों में लापरवाही आई या फिर पैट्रोल हेरफेर कर बेचा गया तो फिर कार्रवाई होगी।

इस दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा और मुख्य सचिव आदि उपस्थित थे। मुख्य सचिव राहुल भटनागर डीजीपी सुलखान सिंह ने तेल कंपनियों और केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मामले में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की गई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसटीएफ के अधिकारियों ने डीएम व एसपी को बताया कि जांच के दौरान डिस्पेंसिंग यूनिट को खुलवा कर उसकी सील और उसके अंदर लगी चिप की जांच की जाए।जांच के बाद बाट.माप अधिकारियों से ही यूनिट को सील कराया जाए। एसटीएफ अधिकारियों ने बरामद चिप और उसे संचालित करने वाले रिमोट की तस्वीरें भी डीएम और एसएसपी को ई.मेल से भेजी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.