Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CM योगी आदित्यनाथ ने दिया वाराणसी हादसे की जांच का आदेश…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने निर्माणाधीन ओवरब्रिज का एक स्पैन गिरने की घटना से बेहद आहत हैं। इस घटना में घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के साथ मुख्यमंत्री ने राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने तीन सदस्यीय समिति से इस हादसे की 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कृषि उत्पादन आयुक्त राज प्रताप सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति इस हादसे के कारणों की जांच करने के साथ 48 घंटे में मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी रिपोर्ट देगी। इस हादसे की जांच करने के लिए प्रमुख अभियंता तथा विभागाध्यक्ष सिंचाई विभाग भूपेंद्र शर्मा व प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश जल निगम राजेश मित्तल को निर्देश दिया गया है। यह जांच समिति 48 घंटे में इस हादसे पर अपनी रिपोर्ट देगी।जांच टीम को इस घटना की पूरी जांच और दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करने एवं तकनीकी व अन्य सभी बिन्दुओं पर रिपोर्ट देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है। टीम को तत्काल घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेश सरकार इस हादसे में मृतक के परिवारीजन को पांच-पांच लाख तथा गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करेगी।