Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भदोही : स्कूल के टॉयलट में तीसरी कक्षा की छात्रा ने केरोसिन छिड़क कर लगाई आग, हालत गंभीर

 

 

 

भदोही। औराई स्थित सेंट जॉन्स स्कूल के टॉयलेट में सोमवार को कक्षा तीन की छात्रा जली हुई अवस्था में मिली। स्कूल के शिक्षकों ने झुलसी छात्रा को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया है। स्कूल प्रशासन का दावा है की की छात्रा घर से केरोसिन लेकर आई थी उसने टॉयलेट में जाकर खुद को आग लगा लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

औराई कोतवाली इलाके के घोसिया निवासी संगीत बरनवाल की बेटी श्रेयांसी बरनवाल (7) अपने भाई श्रेयांस के साथ औराई स्थित सेंट जॉन्स स्कूल में पढ़ती है। श्रेयांसी कक्षा तीन में जबकि उसका भाई श्रेयांस (5) कक्षा एक में पढ़ता है। सोमवार की सुबह 8:30 बजे दोनों स्कूल पहुंचे। थोड़ी देर में स्कूल के शिक्षकों को जानकारी मिली की छात्रा को आग लग गई है। टॉयलेट का दरवाजा जब खोला गया तो छात्रा जली हुई अवस्था में पड़ी थी। आनन-फानन में छात्रा को सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने छात्रा को वाराणसी रेफर कर दिया है।

स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रा के घर पर उसकी मां भाई को किसी बात पर मारा था। जिससे दुखी होकर उसने ऐसा कदम उठाया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों ने शिक्षकों से पूछताछ कर छात्रा के परिजनों से भी फोन पर बात की है।

पुलिस का कहना है की छात्रा अपने बैग में डिब्बे में केरोसिन लेकर आई थी और उसने खुद को आग लगाई है। वहीं पुलिस को इस मामले में स्कूल प्रशासन ने घंटों बाद सूचना दी गई। पुलिस के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार भी स्कूल पहुंच कर जांच में जुट गए हैं।

स्कूल की वाइस प्रिन्सिपल ऐंजल मैथ्यू ने बतायाकि वह ऑटो से स्कूल आयी और सीधे भाई के साथ टॉयलेट गई। जहां भाई को बहार खड़ा कर आग लगा ली। वह केरोसिन और माचिस स्कूल बैग में लेकर आयी थी। बाद में आग लगने पर चिल्लाने लगी तो उसका भाई रोने लगा। फ़िर स्कूल का स्टाफ दौड़ कर आया और दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। औराई क्षेत्राधिकारी लेख राज़ ने भी यहीं बताया है। जिले की इस तरह कि यह पहली घटना है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।