Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चिन्मयानंद रंगदारी प्रकरण : ढाई महीने बाद जेल से बाहर आई छात्रा

 

शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़  की रंगदारी मांगने के आरोप में जिला कारगार में बंद छात्रा आखिर कार ढाई महीने बाद बुधवार शाम को जेल से बाहर आ गई।

विधि छात्रा व उसके तीन साथियों पर मोबाइल फोन के जरिये स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप था। विशेष जांच दल ने छात्रा के तीनों साथियों संजय, सचिन व विक्रम को 20 सितम्बर तथा छात्रा को उसके घर से 25 सितम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। शाहजहांपुर की अदालत से जमानत खारिज होने के बाद छात्रा ने इलाहाबाद हाइकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। चार दिसम्बर को हाईकोर्ट में न्यायाधीश सुमित्रा दयाल सिंह की पीठ ने सुनवाई करते हुए छात्रा की जमानत अर्जी मंजूर कर ली थी। इसके बाद शाहजहांपुर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में हाइकोर्ट के आदेश पर छात्रों की जमानत लेने वाले जमानतियों के कागजात दाखिल किए गए। जिनके सत्यापन कराने की औपचारिकता पूरी हुई। बुधवार को कोर्ट ने छात्रा का रिहाई आदेश जेल भेज दिया। इस दौरान छात्रा के पिता उसे लेने जिला कारागर पहुंच गए। शाम लगभग 6 बजकर 21 छात्रा को जेल से रिहा कर दिया गया। जहां से छात्रा पिता व महिला पुलिस कर्मियों के साथ गाड़ी से घर के लिए रवाना हो गई।

पिता ने कहा जब तक ताकत है तब तक लड़ते रहेंगे

पिता के साथ जेल से बाहर आई छात्रा से जब सवाल पूछा गया तो उसने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। जिस पर पिता ने सवालों का जबाब देते हुए कहा कि बेटी की जमानत होने और जेल से बाहर आने से पूरा परिवार खुश है। उन्होंने कहा कि बेटी को बेल मिल गई है। परिवार संघर्ष कर रहा है तथा न्यापालिका पर पूरा भरोसा है कि उनकी बेटी को न्याय मिलेगा।

बुधवार को गई थी जेल, बुधवार को ही हुई रिहा

एसआईटी ने रंगदारी मामले में छात्रा को उसके घर से 25 सितम्बर (बुधवार) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। ढाई महीने तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद बुधवार को छात्रा की जेल से रिहाई हो सकी। इसे संयोग ही कहा जायेगा कि बुधवार के ही दिन छात्रा जेल गई थी और आज बुधवार को ही जेल से रिहा हुई है।

भाजयुमो नेता की कार से बेटी को लेने पहुंचे पिता

रंगदारी मांगने के मामले में छात्रा को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा था। आज जब छात्रा के पिता उसको जेल से लेने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर उपाध्यक्ष की कार से पहुंचे थे तो लोग चौक पड़े। जिसके बाद लोगो मे अलग-अलग तरह की कानाफूसी शुरू हो गई। फिलहाल जेल से बाहर आने के बाद इसी कार से छात्रा व उसके परिजन घर के रवाना हो गए।