Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शाम 4 बजे रायपुर में होगा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

नई दिल्ली: राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के नाम को लेकर बैठ कर रही है। पार्टी में अभी तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बना सकी है। उम्मीद है कि शनिवार को किसी नाम की घोषणा होगी। पार्टी आलाकमान ने राजस्थान और मध्यप्रदेश का हल तो निकाल लिया, लेकिन छत्तीसगढ़ में चार दावेदारों में किसी एक का चुनाव सिरदर्द बना हुआ है।

वहीं मुख्यमंत्री पद को लेकर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर बैठको का दौर चालू हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम का एलान आज शाम पांच बजे रायपुर में किया गया जाएगा। रायपुर में शाम 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।

उधर मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरमथांगा ने मिजोरम के मुख्यमंत्री की शपथ ले ली है।

छत्तीसगढ़ के लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर बैठक हो रही है। जिसमें सीएम पद के चारों दावेदार, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू मौजूद हैं। पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पूनिया भी मौजूद हैं। इससे पहले कांग्रेस ने राजस्थान में सीएम पद को लेकर मचे घमासान का फार्मूला निकाल लिया। दो दिन तक चले कई दौर की बैठकों के बाद शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत के नाम पर मुहर लगा दी।