Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आजमगढ़ में सभी होटल शोरूम मॉल नर्सिंग होम में चेकिंग अभियान लखनऊ होटल अग्निकांड के बाद मिल रहीं कई खामियां

आज़मगढ़ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चर्चित होटल अग्निकांड के बाद शीर्ष स्टार के निर्देश के क्रम में जिला प्रशासन जिले के सभी नर्सिंग होम,होटलों,माल,व अन्य बड़े प्रतिष्ठानों पर अग्नि सुरक्षा को लेकर वृहद् अभियान चल रहा हैं जिला अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडे के नेतृत्व में लखनऊ की घटना के बाद से 25 प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की जांच किए हैं। इसी क्रम में आज आजमगढ़ के मडया इलाके में एक प्रतिष्ठित होटल में फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर यहां पर अग्नि सुरक्षा की तैयारियों की जांच की। हालांकि देखरेख के अभाव में व्यवस्था होने के बावजूद कई कमियां मिली।

जिसको तत्काल दूर करने का निर्देश दिया गया। खासकर बिजली के उपकरणों व बिजली से संबंधित व्यवस्था को विशेष रूप से परखा गया। सायरन नहीं बजने पर सवाल उठाया गया। इसको तत्काल दुरुस्त करने को कहा गया। और जो भी जरूरी निर्देश है उसको दिए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि अग्नि कांड को रोकने के लिए मुख्य रूप से सभी को जागरूक होना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि जहां भी कमी मिल रही उससे सम्बन्धित रिपोर्ट बनाकर इसको उच्चाधिकारियों तक भेजा जायेगा।