Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CBI का कोटखाई दुष्कर्म मामले को सुलझाने का किया दावा… आरोपी गिरफ्तार!

सीबीआई ने शिमला के कोटखाई इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और हत्या के नौ महीने पुराने मामले को सुलझाते हुए हिमाचल प्रदेश के 25 वर्षीय एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. गिरफ्तार व्यक्ति के डीएनए का घटनास्थल से बरामद अनुवांशिक सामग्री से मिलान हो गया है. 

पिछले साल जुलाई में कोटखाई के जंगलों में लड़की का शव बरामद होने के बाद चुनावी प्रदेश में राजनीति गरमा गई थी और यह एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया था. स्थानीय पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. लेकिन झूठ पकड़ने की मशीन से जांच के बाद उन्हें बरी कर दिया था. 

एजेंसी ने अब अनिल कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि अनिल कुमार का डीएनए घटनास्थल तथा शव से बरामद अनुवांशिक सामग्री से 100 प्रतिशत मिलता है. उन्होंने कहा कि संदिग्ध हिमाचल प्रदेश का ही निवासी है लेकिन वह दूसरे क्षेत्र से है. अपराध के बाद वह छिप कर रह रहा था.