Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

किसी गरीब व्यक्ति के ऊपर बुलडोजर नहीं चलना चाहिए, माफिया उससे बचने भी न पाएं: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मंडलीय समीक्षा बैठक में अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि किसी गरीब व्यक्ति के ऊपर बुलडोजर नहीं चलना चाहिए, माफिया उससे बचने भी न पाएं। सीएम ने चंदौली के बिहार बॉर्डर पर वसूली संबंधी शिकायत की जानकारी देते हुए वहां के पुलिस अधीक्षक को हिदायत दी कि व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्यवाही करें। भविष्य में शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सीएम ने जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति धीमी होने पर नाराजगी जताते हुए डीएम को नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया। जौनपुर में कार्यदायी संस्था के विरुद्ध कार्रवाई को कहा। सीएम ने मंडल के जनपदों में 12,700 करोड़ की कुल 97 निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को सचेत किया कि बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं होगी। चुनाव आचार संहिता लगने से पूर्व स्वीकृत परियोजनाओं को रोकने पर जमकर फटकारा।

शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम ने कमिश्नरी सभागार में वाराणसी के साथ जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली जिले की कानून व्यवस्था व निर्माण कार्यों की प्रगति जानी। चंदौली, जौनपुर व गाजीपुर के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। उन्होंने कहा कि तालाब-पोखर सहित सभी सरकारी जमीन व भवन अवैध कब्जों से मुक्त होने चाहिए। पेशेवर व भूमाफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्रवाई करें। गाजीपुर में अपराध बढ़ने की शिकायत पर नाराजगी जताई और एसपी को उस पर नियंत्रण के लिए ठोस व कड़े कदम उठाने को कहा। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने विकास कार्यों का प्रजेंटेशन दिया और आश्वस्त किया कि कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण कराया जाएगा।