Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ब्राजील के मंत्री ने उड़ाया फ्रांस की फर्स्ट लेडी का मजाक, कहा- बहुत बदसूरत हैं वो

ब्राजीलिया। ब्राजील के एक मंत्री ने फ्रांस की फर्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रॉन की पत्नी ब्रिगेट मैक्रॉन को कहा है कि वह बदसूरत हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब ब्राजील के किसी मंत्री ने उनको लेकर इस तरह की अभद्र टिप्पणी की हो। इससे पहले ब्राजील केही राष्ट्रपति ने भी उन्हें बदसूरत कहा था।

ब्राजील के इकॉनमी मंत्री पॉलो ग्यूडेस ने कहा है कि राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने जो कुछ भी कहा था, वो उनकी बातों से इत्तेफाक रखते हैं। उन्होंने कहा है, ‘राष्ट्रपति ने सही कहा है। वो महिला बिल्कुल बदसूरत है।’ वहीं इससे अलग ग्यूडेस के एक सहयोगी ने एक बयान में कहा था कि मंत्री ने सार्वसजनिक कार्यक्रम के दौरान फ्रांस की फर्स्ट लेडी का जिक्र करते हुए जो मजाक किया है, वो उसके लिए माफी मांगते हैं।

गौरतलब हो कि इससे पहले पिछले महीने ब्राजील के राष्ट्रपति बाल्सोनारो के एक समर्थक ने फ्रांस के राष्ट्रपति की पत्नी ब्रिगेट मैक्रॉन का फेसबुक के जरिए मजाक उड़ाया था। उन्होंने उनकी एक फोटो शेयर की थी और उस पर कैप्शन लिखा था, ‘अब समझ में आया कि आखिर क्यों बोल्सोनारो को मैक्रॉन परेशान कर रहे हैं।’

इस पोस्ट पर बोल्सोनारो ने भी लिखा है कि उनका अपमान मत करिए। बताते चलें कि फ्रांस के राष्ट्रपति की पत्नी ब्रिगेट मैक्रॉन ब्राजील के राष्ट्रपति की पत्नी मिशेल बोल्सोनारो से 28 साल बड़ी हैं।