Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जिम व कोच की मांग को लेकर बीकेई ने उपायुक्त को सौंपा मांग पत्र

सिरसा।(सतीश बंसल ) गांव भंगू के युवाओं का ध्यान नशे से हटाने व नई पीढ़ी को स्वास्थ्य की ओर आकृषित करने के लिए गांव में जिम का सामान और स्थाई कोच की मांग को भारतीय किसान एकता बीकेई और बाबा गोपाल दास युवा क्लब भंगू की तरफ  से उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा गया। समाजसेवी गुरलाल भंगू व सतनाम सिंह ने बताया कि गांव भंगू के काफी युवा छोटी-छोटी उम्र में ही नशे की दलदल में धंसकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुके हैं। गांव में घातक नशे की रोकथाम के लिए बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख की ओर से गांव के युवाओं, जागरूक व्यक्तियों और महिलाओं को साथ लेकर नशा मुक्ति कमेटी बनाई हुई है।

जो पिछले कुछ महीनों से नशे के खिलाफ  मुहिम चलाए हुए हैं। नशा मुक्ति कमेटी में युवाओं ने प्रधान लखविंद्र सिंह से अपील की थी की उन्हें गांव में एक सरकारी कोच और जिम मिल जए, जिससे की गांव के भटके हुए युवाओं का ध्यान नशे से हटाकर बेहतर स्वास्थ्य की ओर बढ़े। इसके लिए बाबा गोपाल दास युवा क्लब द्वारा अपने स्तर पर गांव में अक्सर बॉलीवाल टूर्नामेंट और अन्य खेल मुकाबले करवाए जाते हैं। युवाओं की खेलों व सेहत के प्रति रूचि को देखते हुए लखविंद्र सिंह औलख ने युवाओं को विश्वास दिलाया था कि अपनी टीम की तरफ  से वे उनकी हर संभव मदद करेंगे।