Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Bihar Board 10th Result:आज दोपहर 12:30 बजे जारी होंगे नतीजे,आप भी यहाँ चेक करें

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड के आज मैट्रिक के नतीजे जारी होंगे।छात्र आज दोपहर 12.30 बजे नतीजे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट onlinebseb.in पर चेक कर सकेंगे। इसके अलावा बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर भी परिणाम जारी किये जाएंगे. नतीजे ऑनलाइन ही जारी किए जा रहे हैं। इसलिए स्टूडेंट्स भी मोबाइल और कंप्यूटर पर अपने रोल नंबर के जरिए आसानी से चेक कर सकेंगे।

इस बार कोरोना वायरस लॉकडाउन ने बिहार बोर्ड नतीजों घोषित करने औऱ मूल्यांकन का पूरा शेड्यूल बिगाड़ दिया था। कॉपियों के मूल्यांकन की वजह से हुई देरी के कारण नतीजे भी देर से जारी हो पाए। वहीं बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे पहले ही 24 मार्च को जारी कर दिए गए थे। 

पिछले साल की तरह इस साल भी बिहार बोर्ड के नतीजे अच्छे आने की उम्मीद है। बोर्ड सूत्रों के अनुसार इस बार रिजल्ट 85 फीसदी से अधिक होगा। पिछली बार 80.73 फीसदी रिजल्ट रहा था। इस बार रिजल्ट में छात्रों को 20 फीसदी अतिरिक्त विकल्प वाले प्रश्नों का फायदा होगा। इससे रिजल्ट का पास प्रतिशत बढ़ सकता है।

इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इनमें 7.83 लाख लड़कियां थीं।