Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भुल भुलैया 2: पांच हफ्ते पूरे होने के बाद देश में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 180 करोड़ रुपये का

भूल भुलैया 2 को सिनेमाघरों में रिलीज हुए पांच हफ्ते हो चुके हैं और अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भी आ गई है। वैसे यह अभी सिनेमाघरों भी लगी है और इसके परफॉरमेंस पर सबकी नजरें हैं। हर किसी की दिलचस्पी यह जानने में है कि क्या कार्तिक आर्यन की फिल्म टिकट खिड़की पर 200 करोड़ का बिजनेस कर सकेगी, पांच हफ्ते पूरे होने के बाद देश में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 180 करोड़ रुपए के पार हो चुका है, लेकिन समस्या यह है कि क्या नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बावजूद यह फिल्म दोहरा शतक जमा पाएगी, लेकिन इससे पहले फिल्म ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है, जो कार्तिक आर्यन के लिए बहुत खास है।
बॉक्स ऑफिस के आंकड़े बता रहे हैं कि भूल भुलैया 2 कार्तिक आर्यन की सबसे कामयाब फिल्म बन चुकी है. रिकॉर्ड यह है कि इसे देखने के लिए घरेलू सिनेमाघरों में एक करोड़ से ज्यादा दर्शक पहुंच चुके हैं, जी हां, यह कार्तिक की पहली फिल्म है, जिसे सिनेमाघरो में 10 मिलियन लोगों ने देखा है और अब भी तमाम शहरों में फिल्म को देखने जा रहे हैं। यही नहीं, कोरोना का बाद इस साल रिलीज हुई फिल्मों में भूल भुलैया 2 सबके बड़ी ओपनिंग लेने वाली बॉलीवुड फिल्म है, इसने पहले दिन 13 करोड़ 14 लाख रुपये की कमाई की। इसकी एडवांस बुकिंग भी जबर्दस्त थी।

Loading videoकार्तिक की पिछली छह फिल्मों में यह पांचवी हिट है, कमाई के लिहाज से भी भूल भुलैया 2 कार्तिक की सबसे सफल फिल्म बन गई है। लेकिन एक करोड़ लोगों का सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखना वाकई शानदार रिकॉर्ड है। इससे पहले कार्तिक की सोनू के टीटू की स्वीटी को 90 लाख से ज्यादा लोगों ने हॉल में देखा था, जबकि लुका छुपी सिनेमाघरों में देखने वालों की संख्या साढे साठ करोड़ लोगों से अधिक थी। जानकारों का कहना है कि अगर तय शर्तों के अनुसार चार हफ्ते बाद भूल भुलैया नेटफ्लिक्स पर रिलीज नहीं होती तो अब तक 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेती, लेकिन उम्मीद है कि नए सप्ताह में फिल्म यह रिकॉर्ड भी कायम कर लेगी।