Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विश्व कप मुकाबले के पहले भारतीय टीम एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को खेलने की कर रही टाइम तैयारी

विश्व कप मुकाबले के पहले भारतीय टीम एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को खेलने वाली है लंबे समय के बाद भारतीय टीम अपनी पूरी मजबूती के साथ कोई श्रृंखला खेलने जाएगी क्योंकि हाल ही में वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे के दौरे पर टीम के कई नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और इसी वजह से इन श्रृंखलाओं में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है लेकिन उसके बाद भी उन खिलाड़ियों को एशिया कप के मुकाबले में जगह नहीं दी गई है।

क्योंकि टीम में विराट कोहली ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की वापसी हो गई है। आइए बताते हैं एशिया कप के मुकाबले में किन दो खिलाड़ियों की कमी रोहित शर्मा को अभी से ही खलने लगी है। भारतीय टीम के फैंस को उस समय करारा झटका लगा था जब चयनकर्ताओं ने इस बात का ऐलान किया था कि एशिया कप के मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं होगा। चयनकर्ताओं ने इस बात का संकेत दिया कि बुमराह को फिट रखने के लिए वह एशिया कप के मुकाबले में नहीं उतार रहे हैं लेकिन इससे भी बड़ा झटका लोगों को तब लगा जब पैर की इंजरी की वजह से हर्षल पटेल को भी एशिया कप मुकाबले से बाहर होना पड़ा। रोहित शर्मा की कप्तानी में पिछले कुछ समय से हर्षल पटेल भारतीय टीम का अभिन्न अंग रहे हैं और माना जा रहा था। रोहित शर्मा ने जब से भारतीय टीम की नियमित कप्तानी संभाली है तब से उन्होंने अपनी कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित वैसे कप्तानों की श्रेणी में आते हैं जो लगातार अपने खिलाड़ियों को मौका देते हैं और अपने भरोसेमंद खिलाड़ियों के साथ ही वह मुकाबला खेलना पसंद करते हैं लेकिन एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के 2 सबसे करीबी खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आएंगे जिसके कारण रोहित शर्मा को बेहद निराशा हो रही है। उन दो खिलाड़ियों में सबसे पहला खिलाड़ी है जसप्रीत बुमराह जो रोहित शर्मा के बेहतरीन दोस्त हैं और चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह को इंजरी से बचाने के लिए एशिया कप में शामिल नहीं किया है।