Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जरुरी खबर! फेस्टिव सीजन पर होगी कैश की किल्लत, दस दिनों तक बैंकों में हो सकता है अवकाश

भारत में आने वाले कुछ दिनों में लगाातर ही त्योहार हैं, जिनके मद्देनजर भारतीय बैंकों में अवकाश रहेगा और बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे। त्योहारी सीजन होने के चलते आने वाले दो माह तक देश में बड़े त्योहारों की धूम रहेगी और इसके अलावा देश में सभी सरकारी दफ्तरों की छुट्टियां रहेंगी।

जहां एक ओर फेस्टिव सीजन के चलते लोगों में ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है वहीं बैंकों के बंद रहने से लोगों को दिवाली-दशहरा के अलावा ईद-ए-मिलाद और गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर कैश की किल्लत भी हो सकती है। 

दस दिन रहेगा अवकाश

देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और भारत के मुख्य बैंक आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार 18 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर तक बैंक में अवकाश रहेगा, इसके अलावा कई स्थानों पर 20 अक्टूबर को बैंक खुल सकते हैं।

देश में नबंवर माह में 5 तारीख से दिवाली त्योहार की शुरूआत हो जायेगी और इस दौरान पांच दिनों का अवकाश रहेगा और साथ ही शनिवार रविवार का भी अवकाश ​होगा जिससे लोगों के लिए बैंक बंद रहेंगे और कैश की किल्लत हो सकती है।