Breaking News

बनारसी बुनकरों ने साड़ी पर उकेरा पीएम मोदी और माता हीराबेन का प्रेम

वाराणसी- काशी के सांसद नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में शनिवार को लघु उद्योग भारती संगठन द्वारा वाराणसी कबीरचौरा स्थित कार्यालय में बनारसी हस्तकला की उचंट बुनकरी कला से निर्मित बनारसी साड़ी लांच किया गया। साड़ी पर बुनकरों ने काशी के सांसद व उनकी माता को दर्शाया है, जिसमें वो अपने बेटे को आशीर्वाद देती दिखाई दे रही हैं।

लघु उद्योग भारती काशी संभाग के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह द्वारा साड़ी को लांच किया गया। साड़ी का सुझाव संगठन के सदस्य सर्वेश श्रीवास्तव, डिजाइन अदिबा का है। जिसे बुनकर गोपाल पटेल द्वारा तैयार किया गया है।

छात्राएं करेंगी छह माह का कोर्स,
वसंत कन्या महाविद्यालय कमच्छा ने शनिवार को नई शिक्षा नीति के अनुसार मैनेजमेंट कोर्स को डिग्री के साथ जोड़कर छात्राओं को रोजगार के काबिल बनाने के लिए एडटेक कंपनी यंग स्किल्ड इंडिया के साथ एमओयू साइन किया। छात्राओं को सेल्स, मार्केटिंग, एचआर, फाइनेंस आदि का पाठ मैनेजमेंट प्रोफेसर और इंडस्ट्री विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाया जाएगा।

प्राचार्य प्रो. रचना श्रीवास्तव ने बताया कि यह कोर्स 90 प्रतिशत प्रैक्टिकल, केस स्टडी व उन्नत तकनीक पर आधारित लाइव ऑनलाइन कक्षाओं का होगा। इससे छात्राओं को रोजगार पाने में काफी मदद मिलेगी। इस कोर्स की अवधि छह माह की होगी।

रिपोर्ट-रंजीत सिंह